संजीवनी टुडे

मुंबई से आए ग्राफोलॉजी एक्सपर्ट ने बौद्धिक क्षमता बढ़ाने के दिये टिप्स

संजीवनी टुडे 08-12-2018 18:29:29


डेस्क। शहर के दक्षिण क्षेत्र में शनिवार को एक स्कूल में बौद्धिक कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें मुंबई से आए ग्राफोलॉजी एक्सपर्ट ने स्कूली बच्चों और अभिभावकों को बौद्धिक क्षमता बढ़ाने के टिप्स दिये। सपोर्ट फाउंडेशन के तत्वाधान में अध्यक्ष ज्योति शुक्ला की अध्यक्षता में किदवई नगर के प्रग्मा पब्लिक स्कूल में कार्यशाला का आयोजन किया गया। ज्योति ने बताया कि इसका उद्देश्य वर्तमान समय में लोगों की मानसिक बौद्धिक क्षमता को बढ़ावा देना है। जिसमें मुंबई से आए ग्राफोलॉजिस्ट एक्सपर्ट डॉ. दीपेश डेढ़िया व उनकी टीम के द्वारा मदर टेरेसा, प्रग्मा पब्लिक स्कूल व सनवर्ल्ड पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों व अध्यापकों और अभिभावकों को संबोधित किया। इस दौरान हस्त लेख से उनके निजी जीवन के व्यक्तित्व को निखार कर उनके व्यक्तिगत व व्यवहारिक जीवन शैली को कैसे बदलें इस बारे में बताया गया।

कार्यशाला के दौरान पत्रकारों से वार्ता करते हुए ज्योति शुक्ला व डॉ. दीपेश डेढ़िया ने बताया कि आज के समय में जीवन को परिवर्तित करने के लिए लोगों में मैजिक की जरूरत होती है। परंतु मैजिक तभी होता है, जब हमारे जीवन में कोई लॉजिक होता है। लॉजिक को मैजिक में परिवर्तित करके हम अपने जीवन को एक उच्च स्तरीय मुकाम दे सकते हैं। जिसके लिए कार्यशाला में मौजूद छात्र-छात्राओं व वहां मौजूद सभी अभिभावकों के हस्त लेख में सुधार करके जीवन को एक नई ऊंचाइयों पर 77 व्यक्तित्व को निखारने के टिप्स दिए। इस कार्यशाला में लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। 

जयपुर में प्लॉट: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314188188

MUST WATCH & SUBSCRIBE

छात्रों, अभिभावकों और स्कूल की शिक्षिकाओं ने अपने जीवन में क्या-क्या कमियां हैं और कैसे हम सुधार सकते हैं, इसकी जानकारी ली। 

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended