संजीवनी टुडे

राज्यपाल ने दी होली की शुभकामनाएं

संजीवनी टुडे 21-03-2019 20:34:16


कोलकाता। होली और बसंत उत्सव के शुभ अवसर पर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी ने राज्यवासियों को शुभकामनाएं दी है। गुरुवार शाम राजभवन की ओर से एक विज्ञप्ति जारी कर शुभकामनाएं प्रेषित की गई है। विज्ञप्ति में कहा गया है कि होली/बसंत उत्सव के खुशी के अवसर पर रंगों के त्योहार पर, माननीय राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी ने पश्चिम बंगाल के लोगों को अपनी हार्दिक शुभकामनाएं व्यक्त की हैं।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

राज्यपाल त्रिपाठी ने कहा है कि रंगों के त्योहार के कई उद्देश्य हैं। सबसे प्रमुखता से, यह बसंत की शुरुआत का जश्न मनाने के लिए होता है। हमारे सदियों पुराने साहित्य में, यह एक ऐसे त्योहार के रूप में पहचाना गया, जिसमें कृषि का उत्सव, अच्छी वसंत की फसल और उपजाऊ भूमि की स्मृति में रंगो का त्यौहार मनाया जाता है। इसके अलावा यह पवित्र उत्सव भी टूटे हुए रिश्ते को फिर से कायम करने और नवीनीकृत करने के लिए एक अवसर के रूप में चिह्नित है। मूल रूप से यह त्यौहार बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

राज्यपाल ने कहा कि यह खुशी का त्योहार देश की सांस्कृतिक विरासत में हमारे विश्वास को फिर से स्थापित करने, हमारे देश के धर्मनिरपेक्ष ताने-बाने को मजबूत करने और दोस्ती-भाईचारे की भावना को मजबूत करने का अवसर प्रदान करता है। मैं इस मौके पर राज्य वासियों को शुभकामनाएं दे रहा हूं। 

More From state

Trending Now