संजीवनी टुडे

राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने की बढ़-चढ़ कर मतदान करने की अपील

संजीवनी टुडे 10-04-2019 20:37:19


देहरादून। उत्तराखण्ड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य और मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने युवा, महिला सहित सभी मतदाताओं से लोकतंत्र के महापर्व पर 11 अप्रैल को शत-प्रतिशत मतदान करने की अपील की है। प्रदेश की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने कहा कि मतदान सबसे बड़ा दान है और सशक्त लोकतंत्र के लिए प्रत्येक मतदाता का मत अमूल्य है। उन्होंने सभी मतदाताओं, विशेष रूप से युवाओं और महिलाओं से बढ़-चढ़ कर लोकतंत्र के इस महान उत्सव में प्रतिभाग करने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि बिना किसी प्रलोभन में आये निर्भय होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करें। 

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने लोकसभा चुनाव को लोकतंत्र का पर्व बताते हुए प्रदेशवासियों से इस पावन अवसर पर अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की है। उन्होंने प्रदेश के सभी सम्मानित मतदाताओं से इस महान पर्व पर अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने की अपेक्षा की है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी संसद हमारे लोकतंत्र का मजबूत आधार है। संसद ही देश की मजबूती के साथ लोकतंत्र की मजबूती का आधार भी तैयार करती है। देश हित से जुड़े विषयों के समाधान में लोकसभा का महत्वपूर्ण योगदान रहता है। उन्होंने कहा कि स्वतंत्र एवं निष्पक्षता के साथ मतदान कर हम लोकतंत्र की मजबूती के लिये अपना योगदान दे सकते हैं। इसमें भागीदारी सुनिश्चित करना हम सबकी नैतिक जिम्मेदारी भी है।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

वहीं मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने प्रदेश के सभी मतदाताओं से कहा कि लोकतंत्र में प्रत्येक वोट कीमती है, और यह देश के प्रत्येक नागरिक की नैतिक जिम्मेदारी है कि हम अपने संवैधानिक अधिकार का प्रयोग करते हुए राष्ट्र के विकास में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं। मुख्य सचिव ने प्रदेश के सभी मतदाताओं से अपने आसपास के लोगों को भी देश के इस महा त्यौहार में अपनी भागीदारी निभाने के लिए प्रेरित करने का अनुरोध किया है।
राज्यपाल गुरुवार को गढ़ी कैंट स्थित शहीद मेख बहादुर गुरूंग कन्या इण्टर काॅलेज में प्रातः 8 बजे अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगी
जबकि मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत 11 अप्रैल को पूर्वाहन 9 बजे डी.ए.वी. पब्लिक स्कूल, डिफेंस कॉलोनी में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

More From state

Trending Now
Recommended