संजीवनी टुडे

राज्यपाल आनंदीबेन ने बच्चों को दी गर्मी की छुट्टियों में किताबें पढ़ने की नसीहत

संजीवनी टुडे 27-02-2019 16:34:18


शहडोल। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कहा कि बच्चे गर्मियों की छुट्टियों में किताबें अवश्य पढ़ें। तय करें कि अवकाश के दौरान कितनी पुस्तकों का अध्ययन करेंगे। पुस्तक पढ़ने के बाद उसके सम्बन्ध में परिजनों और मित्रों से भी चर्चा करें। राज्यपाल पटेल बुधवार को राजभवन भ्रमण पर आये बच्चों के साथ चर्चा कर रही थीं। इस अवसर पर राज्यपाल को भेंट में प्राप्त 1082 पुस्तकों का शासकीय प्राथमिक विद्यालय रोशनपुरा, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय आनंदनगर, सरस्वती शिशु विद्या मंदिर, शारदा विहार और अशोका गार्डन को वितरण किया गया। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

इनमें शिक्षा, व्याकरण, विज्ञान, नैतिक मूल्यों, प्रेरक प्रसंगों, गीत और कथा आदि की पुस्तकें शामिल हैं। राज्यपाल ने बच्चों के साथ आत्मीय संवाद किया और उनसे राजभवन के अवलोकन से सम्बन्धित विभिन्न विषय पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि राजभवन भ्रमण के बाद बच्चे विद्यालय की प्रार्थना सभा में अपने अनुभव बतायें। ग्रीष्मावकाश में इस पर निबंध का लेखन भी करें। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

उन्होंने बच्चों को सरकार के कार्य के स्वरूप और व्यवस्थाओं की जानकारी दी। राजभवन परिसर में बच्चों के खेलने के लिए लगे झूले आदि का उपयोग और पुष्पों तथा उद्यानिकी फसलों की जानकारी लेने के लिए प्रोत्साहित किया।

More From state

Loading...
Trending Now