संजीवनी टुडे

वोटों के लालच में ऊपरी दिल से बाबा साहब का नाम लेती हैं सरकारें: मायावती

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 06-12-2019 13:20:35

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने विपक्षी पार्टियों पर वोट बैंक की राजनीति करने का आरोप लगाया और कहा कि केन्द्र और विभिन्न राज्यों की सरकारें ज्यादातर मामलों में वोटों के लालच में केवल ऊपरी दिल से बाबा साहब का नाम लेती रहती हैं।


लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने विपक्षी पार्टियों पर वोट बैंक की राजनीति करने का आरोप लगाया और कहा कि केन्द्र और विभिन्न राज्यों की सरकारें ज्यादातर मामलों में वोटों के लालच में केवल ऊपरी दिल से बाबा साहब का नाम लेती रहती हैं।

यह खबर भी पढ़ें:​ यूपी पुलिस काे लेनी चाहिये हैदराबाद पुलिस से प्रेरणा: मायावती

मायावती ने शुक्रवार को यहां बाबा साहब डाॅ0 भीमराव अम्बेडकर की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा विपक्षी पार्टिया बाबा साहब ने नाम पर वोट बैंक की राजनीति करती है। केन्द्र और विभिन्न राज्यों की सरकारें ज्यादातर मामलों में वोटों के लालच व स्वार्थ में केवल ऊपरी दिल से बाबा साहब का नाम लेती है। वे केवल दिखावटी काम ही करती रहती हैं। उनके अनुयाइयों में से खासकर दलितों, आदिवासियों, अति-पिछड़ों, धार्मिक अल्पसंख्यकों का वास्तविक सामाजिक राजनीतिक व आर्थिक उत्थान नहीं हो पाया है। वे आज भी वंचित व उपेक्षित ही बने हुए हैं। यह अति दुर्भाग्य की बात है।

बसपा कार्यकर्ताओं ने सुबह सामाजिक परिर्वतन स्थल, गोमती नगर स्थित डां0 भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा पर पुष्पाजलिं अर्पितकर उन्हें श्रद्धांजलि दी।
बसपा अध्यक्ष ने कहा कि बाबा साहब का मानवतावादी संविधान यदि देश में सही व सच्ची नीयत व नीति के साथ लागू किया गया होता तो पिछले 70 वर्षो में देश में गरीबी दूर हो गयी होती। भारत दुनिया के विकसित देशों में शामिल हो गया होता लेकिन ऐसा नहीं हुआ जिसके लिए अब तक केन्द्र में रही विभिन्न पार्टियों की सरकारें खासकर कांग्रेस व भाजपा ही असली तौर पर जिम्मेदार हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended