संजीवनी टुडे

अयोध्या में शहीद कारसेवकों का स्मारक बनाए सरकार: संजय राऊत

संजीवनी टुडे 21-02-2020 15:05:42

शिवसेना नेता संजय राऊत ने कहा है कि अयोध्या में शहीद कारसेवकों का स्मारक केंद्र सरकार को बनवाना चाहिए।


मुंबई। शिवसेना नेता संजय राऊत ने कहा है कि अयोध्या में शहीद कारसेवकों का स्मारक केंद्र सरकार को बनवाना चाहिए। वीर कारसेवकों के खून से सरयू नदी का पानी लाल हो गया था, यह भुलाया नहीं जा सकता। स्मारक पर उन शहीद कारसेवकों के नाम लिखे जाने चाहिए।

शुक्रवार को संजय राऊत मुंबई में पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए बहुत से कारसेवकों ने अपने प्राणों की आहूति दी है। राम मंदिर का निर्माण हो रहा है, तो उन शहीद कारसेवकों के त्याग की भावना आगामी पीढ़ी तक पहुंचाने के लिए उनका स्मारक भी बनवाया जाना आवश्यक है।

राऊत ने बताया कि आज मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे राज्य के मुख्य सचिव अजोय मेहता के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलेंगे। दोनों नेता राज्य की कई योजनाओं पर विस्तृत चर्चा करने वाले हैं। इसके बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मुलाकात करेंगे।

राऊत के अनुसार मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी से भी मुलेंगे। आडवाणीजी का शिवसेना के साथ भावनात्मक संबंध है, इसलिए उनका मार्गदर्शन आवश्यक है। शिवसेना हमेशा सबके साथ मधुर संबंध बनाए रखने की पक्षधर है, राजनीति अपनी जगह है।

संजय राऊत ने कहा कि महाविकास आघाड़ी में बेहतर तालमेल के साथ जनहित के काम हो रहे हैं। राज्य में तीन दलों की सरकार का नेतृत्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे कर रहे हैं। एक पक्ष की सरकार में भी थोड़ा बहुत इधर-उधर होता रहता है। इसके पहले राज्य में एक ही पक्ष की सरकार थी, लेकिन एक-दूसरे में नाराजगी थी।  

यह खबर भी पढ़ें:​ निपटा लें बैंकों के सारे काम-काज, 21 फरवरी से 23 तक 3 दिन बंद रहेंगे बैंक, मार्च में 3 दिनों की हड़ताल

यह खबर भी पढ़ें:​ चार बच्चों की मां से मिलने घर पहुंचा प्रेमी, दरवाजा खोलते ही पीछे से आ गया पति और...

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended