संजीवनी टुडे

सरकार को बेरोजगार छात्रों की नहीं, सिर्फ वोट बैंक की है चिंता : विद्यार्थी परिषद

संजीवनी टुडे 02-07-2020 18:50:36

सरकार को बेरोजगार छात्रों की नहीं, सिर्फ वोट बैंक की है चिंता


बेगूसराय। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को रोजगार ढूंढो कार्यक्रम के तहत टॉर्च, मोमबत्ती, मोबाइल का फ्लैश जलाकर प्रदर्शन किया। स्वामी विवेकानंद चौक (ट्रैफिक चौक) से शुरू यह आंदोलन कैंटीन चौक पर जाकर समाप्त हुआ। नगर सह मंत्री आदित्य राज के नेतृत्व में आयोजित प्रदर्शन के दौरान छात्रों ने जमकर नारेबाजी भी की। मौके पर पूर्व राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य अजीत चौधरी ने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा बिहार सरकार के शिक्षा विरोधी रवैये को लेकर विगत दो महीनों से आंदोलन किया जा रहा है। उसी कड़ी में आज हम सब मोमबत्ती एवं टॉर्च लेकर एवं गले में अपने डिग्री का पट्टा लगाकर रोजगार ढूंढने के लिए सड़क पर निकले हैं। वर्तमान बिहार सरकार के मुख्यमंत्री एवं उप मुख्यमंत्री छात्र राजनीति से निकले हैं, लेकिन अभी तक के सबसे बड़े छात्र विरोधी साबित हो रहे हैं। सरकार को सिर्फ वोट बैंक की चिंता है, लाखों छात्र डिग्री लेकर बेरोजगार बैठे हुए हैं। 

आगामी चुनाव में छात्र विरोधी सरकार को उखाड़ फेंकने का काम किया जाएगा। नगर मंत्री शिवम कुमार ने कहा कि वर्तमान सरकार में जितनी भी रोजगार परक परीक्षा होती है, या तो उसका प्रश्न पत्र लीक होता है या प्रश्न पत्र गलत होता है। क्या कारण है कि सरकार ने एसटीटीई परीक्षा रद्द की, दारोगा भर्ती में भारी धांधली की गई है। जीडी कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष पुरुषोत्तम कुमार ने कहा कि कॉलेज सिर्फ नामांकन एवं परीक्षा केंद्र बनकर रह गया है। सरकार के पास छात्रों के लिए रोजगार की कोई योजना नहीं है। एसएफजी जिला संयोजक आर्यन सिन्हा, जीडी कॉलेज मंत्री शांतनु कुमार, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सत्यम कुमार, सोशल मीडिया प्रभारी निशांत कुमार झा, विश्वविद्यालय प्रतिनिधि ध्रुव कुमार एवं नगर सह मंत्री कमल कुमार आदि ने कहा कि बेगूसराय में विश्वविद्यालय और मेडिकल कॉलेज कब खुलेगा, सभी डिग्री कॉलेज में पीजी की पढ़ाई कब होगी, सभी हाईस्कूल को टेन प्लस टू कब किया जाएगा, इसका जवाब सरकार को देना होगा। 

सरकार घोषणा करके छात्रों को ठगना बंद करे। हम छात्रों को भी अधिकार, शिक्षा और रोजगार चाहिए। इसी मूलमंत्र पर हम लोग आंदोलन करेंगे, सरकार वही काम कर रही है जहां उसे चुनाव में फायदा लगता है। सरकार छात्रों को सिर्फ बेरोजगार बनाने का ही काम कर रही है ताकि चुनाव के समय में धर्म और जाति के नाम पर जीत हासिल कर सके। विधानसभा चुनाव में जो रोजगार एवं छात्र हित की बात करेगा उसी को छात्र एवं युवा वोट देंगे।

यह खबर भी पढ़े: मोहिना कुमारी ने एक महीने बाद कोरोना को दी मात, डॉक्टरों के साथ शेयर की सेल्फी

यह खबर भी पढ़े: मोहिना कुमारी ने एक महीने बाद कोरोना को दी मात, डॉक्टरों के साथ शेयर की सेल्फी

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended