संजीवनी टुडे

भाजपा के दबाव में काम कर रहा सरकारी तंत्र-अखिलेश यादव

संजीवनी टुडे 18-05-2019 21:24:51


लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आरोप लगाया है कि गोरखपुर और वाराणसी में भाजपा के दबाव में सरकारी तंत्र काम कर रहा है। अखिलेश ने शनिवार को कहा कि मुख्यमंत्री गोरखपुर में मौजूद रह कर अधिकारियों को समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार को पराजित कराने के लिए निर्देशित करने का काम स्वयं करने लगे हैं।

उन्होंने कहा है कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर कैंट प्रभारी निरीक्षक ने एक भाजपा नेता से फर्जी तहरीर लेकर 323,504,505 व 386 आईपीसी के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत कराकर जेल भेजवा दिया गया है। यह कार्यवाही क्षेत्र में दहशत फैलाने के उद्देश्य से की गई है ताकि समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता हतोत्साहित हो।
 
सपा अध्यक्ष ने कहा कि गोरखपुर और वाराणसी लोकसभा क्षेत्र के ग्राम प्रधानों, क्षेत्र पंचायत सदस्यों एवं सरकारी सस्ते गल्ले के दुकानदारों (कोटेदारों) की बैठकें बुलाकर राज्य सरकार के दर्जनों मंत्रियों द्वारा धमकाया और प्रलोभन दिया जा रहा है। जनपद के समाजवादी पार्टी के प्रभावशाली नेताओं के घरों पर पुलिस छापा डालकर डरा धमकाकर भाजपा के पक्ष में मतदान के लिए उत्पीड़न प्रारम्भ हो गया है। मतदाता डरे और सहमे हैं।

वाराणसी में  प्रशासन ने समाजवादी पार्टी की कई सभाओं की इजाजत नहीं दी जबकि प्रधानमंत्री के पक्ष में प्रचार के लिए दर्जनों छोटे बड़े नेताओं की सभाएं बेरोकटोक हुईं। प्रधानमंत्री मोदी के प्रचार के लिए होर्डिंग से लेकर चुनाव कार्यालयों पर भारी खर्च हो रहा है, जिसको चुनाव पर्यवेक्षक भी नजरअंदाज किए हुए हैं। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

अखिलेश यादव ने कहा कि गोरखपुर और वाराणसी के प्रशासन का उक्त आचरण अवैधानिक और अनैतिक के साथ स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव के लिए गंभीर खतरा है। यदि चुनाव आयोग द्वारा गोरखपुर में मुख्यमंत्री व उनके मंत्रियों तथा जिला पुलिस प्रशासन की इस प्रकार की गतिविधियों पर रोक न लगाई गई तो 19 मई 2019 को निष्पक्ष मतदान सम्भव नहीं होगा। उन्होंने आयोग से इस सम्बंध में तत्काल कार्यवाही कर निष्पक्ष चुनाव की व्यवस्था कराने की मांग की है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

 

More From state

Trending Now
Recommended