संजीवनी टुडे

सरकारी कर्मचारियों पर गिर सकती है कांग्रेस की हार की गाज

संजीवनी टुडे 25-05-2019 19:57:35


डूंगरपुर। लोकसभा चुनाव 2019 में डूंगरपुर-बांसवाड़ा संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार ताराचंद भगोरा को मिली करारी हार के बाद कांग्रेस पार्टी हार की समीक्षा के कारणों को लेकर चिंतन मंथन में जुटी हुई है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पार्टी की हार का एक प्रमुख कारण चुनाव के दौरान सरकारी विभागों में कार्यरत कर्मचारियों का भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में प्रचार करना तथा लोगों को बीजेपी के उम्मीदवार को जिताने की अपील करना माना जा रहा है, ऐसे में प्रदेश में सत्ता पर काबिज कांग्रेस पार्टी अपनी हार को लेकर सरकारी कर्मचारियों को जिम्मेदार मान रही है तथा जल्द ही ऐसे कर्मचारियों का चयन कर उनके खिलाफ उचित कार्यवाही का निर्णय ले सकती है तथा ऐसे लोगो को सत्ता के दबाव में अन्य जिलों में स्थानांतरित भी कर सकती है। 

 कांग्रेस उम्मीदवार ताराचंद भगोरा ने बताया कि जिला कांग्रेस कमेटी की बैठक रविवार को जिला कांग्रेस कार्यालय में आयोजित की जाएगी जिसमें पार्टी की हार के कारणों की समीक्षा की जाएगी। कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने सभी बूथ प्रभारियों व ब्लॉक अध्यक्षो को बैठक में अनिवार्य रूप से उपस्थित रहने तथा बूथ स्तर पर हार के कारणों की समीक्षा कर रिपोर्ट साथ लाने के निर्देश दिये है। साथ ही जिलाध्यक्ष ने सभी पदाधिकारियों को उन सरकारी कर्मचारियों के नामों की लिस्ट बनाने को कहा है जिन्होंने लोकसभा चुनाव के दौरान प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से बीजेपी का प्रचार किया। जिलाध्यक्ष ने ऐसे लोगो की सूची बनाकर ब्लॉक अध्यक्ष या जिलाध्यक्ष को गुप्त रूप से देने को कहा है तथा कांग्रेस कार्यकर्ताओं को ऐसे कर्मचारियो के खिलाफ उचित कार्यवाही करने का आश्वाशन दिया है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

ज्ञात हो लोकसभा चुनाव में कुछ सरकारी कर्मचारी प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से सोशल मीडिया व अन्य माध्यमोे से बीजेपी का प्रचार करते नजर आए थे तथा कांग्रेस के उच्च पदाधिकारियों के खिलाफ अमर्यादित भाषा का प्रयोग करते थे जिसके बाद जिलाध्यक्ष दिनेश खोड़निया ने विधि प्रकोष्ठ के नेतृत्व में एक टीम गठित कर ऐसे लोगो को चिन्हित कर उचित कानूनी कार्यवाही करने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद टीम द्वारा ऐसे लोगो के खिलाफ मिल रही शिकायतों पर एक लिस्ट तैयार कर उचित कार्यवाही करने के लिए रूपरेखा तैयार कर रखी थी। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended