संजीवनी टुडे

एनएचएम कर्मचारियों के अड़ियल रवैये पर सरकार सख्त, जिले के 299 कर्मचारी बर्खास्त

संजीवनी टुडे 20-02-2019 22:38:16


करनाल। सिविल सर्जन डॉ. राजेन्द्र कुमार ने बताया कि सरकार के निर्देश के बाद भी एनएचएम कर्मचारी अपनी सेवाओं पर नहीं लौट रहे हैं। इन कर्मचारियों के अड़ियल रवैये को गंभीरता से लेते हुए सरकार ने 299 कर्मचारियों की सेवाएं समाप्त कर दी हैं।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

बुधवार को उन्होंने बताया कि एनएचएम के अंतर्गत एसएनसीयू, लेबर रूम तथा आपातकालीन सेवाओं को जिला में कार्यरत नियमित कर्मचारियों के माध्यम से सुचारू रूप से चलाने के लिए पर्याप्त प्रबंध कर लिए गए हैं। जिला में एंबुलेंस पर कार्यरत हड़ताल पर चल रहे कर्मचारियों की भरपाई के लिए एनएचएम एंबुलेंस पर नियमित चालकों व हरियाणा रोडवेज से व आऊटसोर्सिंग से चालकों का पर्याप्त प्रबंध कर लिया गया है और सभी सेवाएं सुचारू रूप से चल रही हैं। उन्होंने हड़ताल पर चल रहे कर्मचारियों से गुजारिश की कि अपने अडिय़ल रवैये को त्यागते हुए तुरंत अपनी सेवाओं पर लौटें अन्यथा जिन कर्मचारियों की सेवाएं समाप्त हो जाएंगी उन्हें किसी हाल में पुन: सेवाओं में नहीं लिया जाएगा।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन हरियाणा के कुछ कर्मचारी विगत 5 फरवरी से निरंतर असंवैधानिक रूप से हड़ताल पर चल रहे हैं। बुधवार 20 फरवरी 2019 तक जिला में एनएचएम के कुल कर्मचारियों में से 312 कर्मचारी हड़ताल पर बैठे हैं। पहले भी कर्मचारी 2 वर्ष में लगभग 10 बार हड़ताल पर रह चुके हैं, जबकि एनएचएम के कर्मचारियों को सर्विस सुरक्षा प्रदान करने के लिए 1 जनवरी 2018 सर्विस बाईलॉज (नियम) बना दिए गए हैं। इसके अतिरिक्त कर्मचारियों की वेतन विसंगतियों पर विचार करते हुए सरकार द्वारा दूर कर दी गई हैं। 

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended