संजीवनी टुडे

गोरखपुर होगा गैस पाईप लाईन से रसोई गैस की आपूर्ति का मुख्य केन्द्र : प्रधान

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 18-09-2019 19:14:03

मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने कहा है कि उत्तर प्रदेश का गोरखपुर गैस पाईप लाईन से रसोई गैस आपूर्ति का मुख्य केन्द्र होगा


गोरखपुर। केन्द्रीय गैस एवं पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने कहा है कि उत्तर प्रदेश का गोरखपुर गैस पाईप लाईन से रसोई गैस आपूर्ति का मुख्य केन्द्र होगा और यहीं से पड़ोसी देश नेपाल एवं भूटान को गैस आपूर्ति की जायेगी। प्रधान ने बुद्धवार को ‘यूनीवार्ता’ से कहा कि गोरखपुर में रसोई गैस पाईप लाईन द्वारा आपूर्ति की जायेगी और इसी केन्द्र से पाइव लाईन को पड़ोसी देश नेपाल और भूटान तक ले जाया जायेगा। उन्होंने कहा कि गोरखपुर में इसे स्थापित करने का कार्य आगामी दो वर्ष में पूरा कर लिया जायेगा।

यह खबर भी पढ़ें: ​योगी ने बाढ़ प्रभावित जिलों के अधिकारियों को दिए चौकसी बरतने के निर्देश

उन्होंने कहा कि सभी जिला स्तर पर गैस बाटलिंग प्लान्ट की योजना शीघ्र शुरू हो जायेगी। गैस की बढ़ती मांग को देखते हुए प्रत्येक जिले में बाटलिंग प्लान्ट लगाने की कार्यवाही शुरू कर दी जायेगी। उन्होंने कहा कि जिलों में बाटलिंग प्लांट लगने से गैस सिलेंडरों को ट्रकों पर लादकर एजेन्सियों तक पहुंचाने की प्रक्रिया पूरी होगी और इससे माल ढुलाई पर आने वाले खर्च में कमी आयेगी।

धान ने एक सवाल के जवाब में कहा कि देश के सभी उवर्रक केन्द्रों पर यूरिया समेत अन्य खाद पर्याप्त मात्रा में मौजूद है और किसानों को मुहैया करायी जा रही । किसानों को कहीं से किसी प्रकार के खाद की उपलब्धता में कोई कमी नहीं है।

केन्द्रीय मंत्री प्रधान बुधवार को यहां गोरखनाथ मंदिर परिसर में ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ की 50वीं एवं राष्ट्रसंत ब्रह्मलीन महन्त अवेद्यनाथ की पांचवीं पुण्यतिथि समारोह में आयोजित श्रद्धान्जलि सभा के समापन अवसर पर भाग लेने आये थे।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended