संजीवनी टुडे

प्रदेश के विकास में पंख लगायेगा गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे- योगी

इनपुट - यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 18-01-2020 22:06:19

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस वे के निर्माण से राज्य के औद्योगिक विकास को गति मिलेगी।


गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस वे के निर्माण से राज्य के औद्योगिक विकास को गति मिलेगी। योगी ने गीडा परिसर में आयोजित एक कार्यक्रम में 5876 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित होने वाले 91 किमी लम्बे गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे के क्रियान्वयन में सहयोग करने वाले गोरखपुर, संतकबीरगनर, आजमगढ़ तथा अम्बेडकरनगर के 500 किसानों को दोशाला ओढा कर सम्मानित किया।

यह खबर भी पढ़ें:​ ​शास्त्री ने केजरीवाल पर ‘तानाशाह’ और AAP विधायकों को ‘टुच्चा’ बोलने का लगाया आरोप

मुख्यमंत्री की उपस्थिति में यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अवनीश कुमार अवस्थी तथा गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे परियोजना के चयनित निर्माणकर्ताओं-मेसर्स एप्को इन्फ्राटेक एवं मेसर्स दिलीप बिल्डकाॅन के मध्य अनुबन्ध पत्र का आदान-प्रदान भी सम्पन्न हुआ।

योगी ने कहा कि आपसी संवाद एवं समन्वय से ही विकास को गति मिलती है। विकास का कोई विकल्प नहीं होता, विकास ही हमें खुशियां प्रदान करता है और अर्थव्यवस्था को तीव्रता के साथ आगे बढ़ाता है। विकास के लिए शासन-प्रशासन, किसान, उद्यमी तथा समाज के प्रत्येक वर्ग को बेहतर संवाद और समन्वय बनाकर कार्य करना होगा।

उन्होने कहा कि गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे का निर्माण प्रदेश के औद्योगिक विकास को बढ़ावा देगा तथा गोरखपुर के सर्वांगीण विकास का मार्ग प्रशस्त करेगा। गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे पर औद्योगिक गलियारे का भी निर्माण होगा, जो रोजगार के अवसर प्रदान करेगा। इस महत्वाकांक्षी परियोजना में सहयोग करने वाले किसानों के मुआवज़े की धनराशि सीधे उनके खाते में भेजी जाती है।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended