संजीवनी टुडे

सरकारी जमीन खाली करने के आदेश पर अतिक्रमणकारियों ने किया हंगामा

संजीवनी टुडे 25-06-2019 15:37:29

सरकारी जमीन खाली करने के आदेश पर अतिक्रमणकारियों ने किया हंगामा


गोपालगंज। गोपालगंज जिले के उचकागांव प्रखंड की परसौनी खास पंचायत अंतर्गत पावर ग्रिड के उत्तर सरकारी जमीन पर झोपड़ी बनाकर रह रहे 180 ग्रामीणों के विरुद्ध सीओ रामबचन राम ने अतिक्रमण हटाने के लिए नोटिस जारी करते हुए धारा 107 की कार्रवाई शुरू की है। 

इसके बाद ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त हो गया। पावर ग्रीड के पास सैकड़ों ग्रामीणों ने इसके विरोध में प्रदर्शन किया । बताया जाता है कि परसौनी खास पावर ग्रिड के उत्तर सरकारी जमीन पर कुछ दिन पूर्व लगभग 25 लोग एक साथ पहुंचकर सरकारी जमीन पर झोपड़ी रखकर कब्जा कर  रहने लगे। 

सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे सीओ ने जांच पड़ताल की और जमीन पर बसे परिवारों के लगभग 180 सदस्यों को हटाने का नोटिस जारी करते हुए धारा 107 ही कार्यवाही शुरू कर दी । इसके बाद प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों ने उस सरकारी जमीन का उनके नाम भूदान यज्ञ कमेटी के माध्यम से पर्चा होने का दावा किया । सीओ ने बताया कि सरकार ने भूदान यज्ञ कमेटी को भंग कर दिया  है। जमीन  खाली कराकर भूमिहीनों के बीच वितरण की कार्यवाही करनी है। 

सजावल मुसहर, मिथुन मुसहर, सुदामा मुसहर, लालमति देवी, सिंगारी देवी, अकली देवी, कृष्णावती देवी, लायची देवी, कुंती देवी, वसीर मियां, महातम महतो, भोला बैठा, जितेंद्र बैठा सहित काफी संख्या में प्रदर्शन कर रहे ग्रामीण भूदान यज्ञ कमेटी से मिले पर्चे के आधार पर उन्हें सरकारी स्तर पर कब्जा दिलाने की मांग कर रहे थे। 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188 

More From state

Trending Now
Recommended