संजीवनी टुडे

पुष्प मेले में आनंदित हुए दर्शक, सांस्कृतिक कार्यक्रमों का उठाया लुत्फ

संजीवनी टुडे 24-02-2019 19:57:16


फरीदाबाद। रविवार को सेक्टर-12 टाउन पार्क में लगे एक दिवसीय पुष्प मेला में दर्शकों ने खूब लुत्फ उठाया। मुख्य द्वार पर बच्चों की बनाई सुंदर रंगोली के माध्यम से शहीदों को श्रद्धांजलि और पर्यावरण के माध्यम से पक्षियों को बचाने का संदेश मुख्य आकर्षण रहा। मेला का शुभारंभ हुडा के अधीक्षण अभियंता सतपाल दहिया ने किया। मौके पर दहिया ने कहा कि फूलों को देखने से जीवन में सकारात्मक प्रभाव पड़ता है, इसलिए हम सभी को पेड़-पौधों से प्यार करना चाहिए। रंग-बिरंगे फूलों की भीनी-भीनी खूशबु के बीच काफी संख्या में पुष्प प्रेमियों ने भाग लिया। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

मेला शुरू होने से पहले दूर-दूर से पुष्प प्रेमी मेले में पहुंचने शुरू हो गए। छुट्टी का दिन होने के चलते अधिकांश लोगों ने परिवार व बच्चों के बीच मेले का आनंद लिया। इस मौके पर कई प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया गया, जिनमें बच्चों ने भी बढ़-चढ़कर भाग लिया। शाम के वक्त दर्शकों ने कवि सम्मेलन में जमकर ठहाके लगाए। मनोरंजन के लिए मुख्यगेट के सामने ही बीन पार्टी मधुर ध्वनि से मंत्रमुग्ध कर रही थी। कार्यक्रम में हरियाणवीं संस्कृति के भी दर्शन हुए। सांस्कृतिक कार्यक्रम में दिखा हरियाणवीं लोक नृत्य मुख्य आकर्षण रहा। सांस्कृतिक कार्यक्रमों की श्रंखला में दिल्ली की सांस्कृतिक टीम के कलाकारों ने डांस, नाटक व विभिन्न कार्यक्रमों को प्रस्तुत किया। हुडा की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम का उद्देश्य फूलों की संस्कृति को घर-घर तक पहुंचाना है।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

इस दौरान बच्चों ने फैंसी ड्रेस, चित्रकला व रंगोली प्रतियोगिता में बढ़-चढक़र हिस्सा लिया। पुष्प मेला में आयोजित प्रतियोगिताओं में फ्लॉवर अरैंजमेंट, कट फ्लॉवर समेत कई श्रेणियों के पुष्प छाए रहे। पौधे वर्ग में गुलाब, फ्लॉक्स, पैंसी, गेंदा, स्टॉक, लिनिरया, सालविया आदि फूल गमले में बड़े ही आकर्षक तरीके से सजाए गए थे। मेले में पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। मुख्यद्वार पर रंगोली के माध्यम से अमर जवानों को याद किया गया। मेले में मुख्य गेट के पास बने बड़े पंडाल में शहीदों के याद में फूलों के कई गुलदस्ता बनाए गए। मेले रक्तदान की कमी को देखते हुए लोगों को जागरूक किया गया है। 

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended