संजीवनी टुडे

बालिका मौत मामला: नारी निकेतन के बाहर कांग्रेस महिलाओं का प्रदर्शन

संजीवनी टुडे 17-05-2019 21:13:58


देहरादून। नारी निकेतन में बालिका की हुई संदिग्ध मौत के मामले में सियासत गरमाने लगी है। शुक्रवार को कांग्रेस महिलाओं का एक दल नारी निकेतन के बाहर प्रदर्शन कर मौत के कारणों पर सवाल उठाया। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि मौत की सच्चाई को सरकार और प्रशासन पूरी तरह से दबाने की कोशिश कर रही है।  

कांग्रेस प्रवक्ता गरीमा दसौनी के नेतृत्व में शुक्रवार को सात सदस्यी महिलाओं का एक दल नारी निकेतन में एक 16 वर्षीय बालिका की हुई संदिग्ध मौत के संबंध में स्थिति का जायजा लेने पहुंचा लेकिन जिला प्रशासन द्वारा निरीक्षण करने की अनुमति नहीं दी गई। जिस पर महिलाओं ने नारी निकेतन के गेट पर धरना देते हुए शासन प्रशासान के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस दौरान कहा कि सरकार के इशारें पर प्रशासन काम कर रही है। कांग्रेस प्रवक्ता गरीमा ने हैरानी जताते हुए कहा कि एक तरफ महिला आयोग की अध्यक्षा कह रही है कि बालिका ने आत्महत्या की है और वहीं दूसरी तरफ प्रदेश की बाल विकास मंत्री कह रही हैं कि यह आत्महत्या नही लगती है। उन्होंने कहा कि दोनों के बयानों में भारी विरोधाभास है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

गरिमा दसौनी ने कहा कि कांग्रेस का प्रतिनिधिमण्डल नारी निकेतन में वहां पर प्रबंधन व्यवस्थाओं का जायया लेकर अन्य बालिकाओं से उक्त संदर्भ में बात करना चाहता था, परन्तु हमारे प्रतिनिधिमण्डल को अन्दर प्रवेश करने की अनुमति नही दी गई। जिससे यह साफ होता है कि कहीं न कहीं गड़बड़झाला है। प्रतिनिधिमण्डल में प्रदेश प्रवक्ता गरिमा महरा दसौनी, परिणीता बडौनी, रेनु नेगी, मंजू तोमर, अनुराधा तिवाड़ी, सावित्री थापा एवं साधना तिवाड़ी आदि सम्मिलित हैं।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended