संजीवनी टुडे

थाने में छेड़खानी की शिकायत करने गई लड़की के साथ हेड कांस्टेबल ने की बदतमीज़ी, वीडियो वायरल

संजीवनी टुडे 26-07-2019 12:06:58

कानपुर के एक थाने में छेड़छाड़ का मामला दर्ज करने आई 16-वर्षीय लड़की को पुलिसकर्मी द्वारा परेशान किए जाने का एक वीडियो कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्विटर पर शेयर किया है। वहीं, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी यह वीडियो शेयर कर यूपी की महिलाओं के खिलाफ कानून व्यवस्था पर सवाल उठाया था।


नई दिल्ली। कानपुर के एक थाने में छेड़छाड़ का मामला दर्ज करने आई 16-वर्षीय लड़की को पुलिसकर्मी द्वारा परेशान किए जाने का एक वीडियो कांग्रेस महासचिव  प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्विटर पर शेयर किया है। वहीं, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी यह वीडियो शेयर कर यूपी की महिलाओं के खिलाफ कानून व्यवस्था पर सवाल उठाया था।

दरअसल, ड्यूटी में तैनात हेड कांस्टेबल ने लड़की के चरित्र पर ही सवाल उठा दिया।  ये सवाल सिर्फ इसलिए उठाया क्योंकि वो लॉकेट और अंगूठी पहनी हुई थी। इसका एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में एक लड़की अपनी मां के साथ छेड़खानी की शिकायत लिखवाने थाने आती है। उसका आरोप है कि उसके साथ मोहल्ले के ही तीन लड़के मोहम्मद आशिक, अमर और विक्की ने छेड़खाड़ की। जब उसने इसका विरोध किया तो तीनों ने उसकी और उसके भाई को बुरी तरह पिटाई की। 

लड़की की शिकायत सुनने की बजाए नजीराबाद थाने में तैनात हेड कॉन्स्टेबल तार बाबू पीड़ित लड़की से आपत्तिजनक भाषा में बात कर रहे है। उसी वक्त हेड कॉन्स्टेबल आराम से कुर्सी पर बैठे-बैठे ऊंची आवाज़ में उससे कहता है, "तुम यह अंगूठी क्यों पहनती हो...? क्यों तुमने चूड़ा और नेकलेस पहना है...? इतने आइटम किसलिए पहने हुए हो...? तुम पढ़ती नहीं हो... इतने ज़ेवर पहनती हो, क्यों...? इनसे क्या लाभ मिलता है...? इससे सिर्फ यह पता चलता है, तुम क्या हो...।" जब किशोरी के दिहाड़ी मज़दूरी करने वाले माता-पिता ने बातचीत में दखल देने का कोशिश की, तो हेड कॉन्स्टेबल ने उन्हें भी फटकारा, "तुम नहीं देखते हो, लड़की क्या करती है...? तुम कहते हो, तुम काम पर जाते हो, लेकिन क्या काम से घर नहीं लौटते हो...?"

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

बतादे की हेड कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया गया। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended