संजीवनी टुडे

कोरोना संकट में भोजपुर नागरिकों के लिए तोहफा, आरा सदर अस्पताल में लगाई जाएगी डायलिसिस मशीन

संजीवनी टुडे 24-05-2020 15:30:26

सदर अस्पताल में डायलिसिस मशीन लगाने के लिए राज्य स्वास्थ्य समिति पटना और नेफ्रोकेयर हेल्थ सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड हैदराबाद के बीच एकरारनामा हो गया है।


आरा। भोजपुर जिले के आरा सदर अस्पताल में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत डायलिसिस मशीन लगाई जाएगी। सदर अस्पताल में डायलिसिस मशीन लगाने के लिए राज्य स्वास्थ्य समिति पटना और नेफ्रोकेयर हेल्थ सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड हैदराबाद के बीच एकरारनामा हो गया है। 

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत लोक निजी साझेदारी के तहत भोजपुर सहित राज्य के 19 जिलों में डायलिसिस मशीन लगाई जा रही है। कोरोना संकट के दौर में भोजपुर के नागरिकों के लिए यह एक तोहफे से कम नही है। भोजपुर के सिविल सर्जन ललितेश्वर प्रसाद झा ने रविवार को बताया कि डायलिसिस मशीन लगने से जिले के लोगो को गुणवत्तापूर्ण चिकित्सकीय व्यवस्था का लाभ मिल सकेगा। 

इसके लिए राज्य स्वास्थ्य समिति के सहायक निदेशक मदन लाल गुप्ता,लोक निजी साझेदारी (पीपीपी) के उप सचिव प्रभारी रविश किशोर और नेफ्रोकेयर के प्रबंधक व्यवसाय विकास निशांत कुमार सिंह के संयुक्त हस्ताक्षर के साथ एकरारनामा हो गया है। अब जल्द ही आरा सदर अस्पताल में डायलिसिस की सुविधा लोगो को मिल सकेगी।

यह खबर भी पढ़े: सोनिया गांधी के खिलाफ कर्नाटक में मुकदमा दर्ज होने से खफा कांग्रेस नेताओं ने दिया धरना

यह खबर भी पढ़े: Weather News: मौसम विभाग में अगले 3 दिन तक 'लू' चलने की जताई आशंका

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended