संजीवनी टुडे

सामान्य प्रशासन विभाग ने दिया पावती पर अधिकारियों व कर्मचारियों को पूरा हस्ताक्षर करने का आदेश

संजीवनी टुडे 18-02-2019 15:56:19


आरा। सरकारी कार्यालयों में दिए जाने वाले आवेदनों की पावती पर अधिकारियों और कर्मचारियों को संक्षिप्त हस्ताक्षर करने से अब काम नहीं चलेगा।पावती रसीद या रिसीविंग डॉक्यूमेंट पर अब आवेदन प्राप्त करने वाले अधिकारियों को पूरा हस्ताक्षर करना होगा।हालांकि यह आदेश कोई नया नहीं है लेकिन इसका अधिकांश कार्यालयों में पालन नहीं किये जाने को लेकर सामान्य प्रशासन विभाग ने एक बार फिर चेतावनी के साथ पत्र भेजा है । रोहतास के जिलाधिकारी कार्यालय को भी सामान्य प्रशासन विभाग के पत्र प्राप्त हुए हैं जिसमें पावती रसीद और रिसीविंग डॉक्यूमेंट पर पूरा हस्ताक्षर नहीं करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा गया है।

जिलाधिकारी कार्यालय को पावती रसीद पर पूरे हस्ताक्षर का नमूना भी भेजा गया है ताकि जिले के सभी सरकारी कार्यालयों में सामान्य प्रशासन विभाग के आदेशों के तहत पूरे हस्ताक्षर युक्त रिसीविंग लोगों को मिल सके।सामान्य प्रशासन विभाग के अपर सचिव ने 12 फरवरी को सासाराम के डी एम कार्यालय को पत्र भेजा है और सभी कार्यालयों को आदेश का पालन सुनिश्चित कराने को कहा है।आदेश में कहा गया है कि अस्पष्ट रिसीविंग वाले आवेदनों पर रिसीव करने वाले अधिकारी व कर्मचारी के बारे में पता नहीं चल पाता है और ऐसे में दायित्वों का निर्धारण नहीं हो पाता है।अब रिसीविंग के साथ पावती संबंधी कागजात पर रिसीव करने वालों को पूरा हस्ताक्षर और पद का उल्लेख करना होगा।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

डाक से आये हुए आवेदन हों या फिर स्वयं की उपस्थिति में आवेदन रिसीव करने का मामला हो सब पर सामान्य प्रशासन विभाग का आदेश लागू होगा।आर टी आई,जन शिकायत,आर टी पी एस आदि विभागों में जमा किये जाने वाले आवेदनों और प्रपत्रों पर हस्ताक्षर करने के नमूनों से संबंधित प्रपत्र उपलब्ध करा दिए गए हैं।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

सामान्य प्रशासन विभाग के अपर सचिव ने कार्यालयों में आवेदन का प्राप्ति प्रारूप नहीं उपलब्ध होने की स्थिति में रोहतास के जिलाधिकारी को कार्रवाई करने का निर्देश भी दिया हैं।

More From state

Trending Now
Recommended