संजीवनी टुडे

पंचायत चुनावों में अभ्यर्थियों के लिए दिशा-निर्देश जारी करेगी गहलोत सरकार, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री ने दिए संकेत

संजीवनी टुडे 16-09-2020 09:29:43

हैल्थ प्रोटोकॉल की पालना करवाने की जिम्मेदारी पुलिस के साथ-साथ अन्य विभागों को भी दी गई है।


जयपुर। गहलोत मंगलवार को मुख्यमंत्री निवास पर प्रदेश में कोरोना महामारी की स्थिति की समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इस महामारी में खुद की रक्षा करने से ही औरों की रक्षा संभव है। लेकिन एक संक्रमित व्यक्ति बड़ी संख्या में अन्य लोगों की जान को जोखिम में भी डाल सकता है।  

इस दौरान चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने बताया कि राज्य मंश निजी अस्पतालों तथा प्रयोगशालाओं में कोरोना की जांच की दर प्रति सैम्पल 2200 रूपये से घटाकर 1200 रूपये कर दी गई है। 

Medical Minister Raghu Sharma released the poster of Jan Jagriti Abhiyan

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिला कलेक्टर तथा उपखण्ड अधिकारी प्रदेश में आगामी दिनों में प्रस्तावित पंचायतीराज संस्थाओं के चुनावों के लिए अभ्यर्थियों, उनके एजेन्टों तथा समर्थकों आदि के लिए भीड़ नहीं करने, मास्क पहनने जैसे हैल्थ प्रोटोकॉल की कड़ाई से पालना करने के लिए दिशा-निर्देश जारी करें। 

हैल्थ प्रोटोकॉल की पालना पुलिस के साथ अन्य विभागों की भी जिम्मेदारी-
मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि भीड़-भाड़ वाले स्थानों में मास्क पहनने, उचित दूरी रखने और अन्य हैल्थ प्रोटोकॉल की प्रभावी अनुपालना के लक्ष्य को हासिल करने के लिए विशेष प्रयास करें। 

ashok gehlot

उन्होंने कहा कि हैल्थ प्रोटोकॉल की पालना करवाने की जिम्मेदारी पुलिस के साथ-साथ अन्य विभागों को भी दी गई है। ऐसे में सभी अधिकारी आवश्यक रूप से इस अभियान में सक्रिय भागीदारी करें। उन्होंने बढ़ते संक्रमण की स्थिति में आगामी दिनों  के लिए एक लाख बेड की उपलब्धता की तैयारी करने के निर्देश दिए।

यह खबर भी पढ़े: चीन की करतूत और भारतीय सेना को लेकर संसद में बोले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, राहुल गांधी ने पलटवार कर उठाये सवाल

यह खबर भी पढ़े: पाकिस्तान को UN में भारत ने लगाई लताड़, मानवाधिकार पर भाषण को लेकर कह डाली ऐसी बात

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended