संजीवनी टुडे

गंगवार ने किया ऐलान- बरेली से उत्तराखंड के धर्म स्थलों के लिए जल्द शुरू होगी हेलीकॉप्टर सेवा

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 07-12-2019 22:04:07

गंगवार ने ऐलान किया कि बरेली से विमान सेवा शुरू होने से पहले उत्तराखंड के प्रमुख धार्मिक स्थानो तक हेलीकॉप्टर हवाई सेवा का शुभारम्भ किया जायेगा।


बरेली। केंद्रीय श्रम एवं रोजगार राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार ) संतोष गंगवार ने शनिवार को ऐलान किया कि बरेली से विमान सेवा शुरू होने से पहले उत्तराखंड के प्रमुख धार्मिक स्थानो तक हेलीकॉप्टर हवाई सेवा का शुभारम्भ किया जायेगा। इसके लिए वह अगले सप्ताह केंद्रीय उड्डयन मंत्री से दिल्ली में मुलाकात करेंगे जबकि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री एनएस रावत को पत्र लिखेंगे।

यह खबर भी पढ़ें:​ ​उच्च न्यायालय ने राज्य सरकार से पूछा- अवैध कब्जे न हटाये जाने का कारण

गंगवार ने पत्रकारों से कहा कि वह यहां नेशनल हाई वे अथॉर्टी आफ इंडिया( एनएचआई) के अधिकारियों और किसानो के मध्य अधिग्रहित जमीन के मुआवजे के भुगतान के विवाद को हल करने को मीटिंग कर रहे थे। उन्होंने किसानों को आश्वासन दिया कि वह सोमबार को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मिल कर उचित मुआवजा दियायेंगे। ये किसान श्री गंगवार के संसदीय क्षेत्र के है।

उन्होने बताया कि बरेली एयरपोर्ट से विमान सेवा शुरू होने मे अभी कुछ तकनीकी अड़चन है लेकिन उत्तराखंड के प्रमुख धार्मिक स्थानो, बद्रीनाथ ,केदारनाथ ,यमनोत्री ,गंगोत्री और हेमकुंड साहब की हेलीकॉप्टर हवाई सेवा शुरू कराई जाएगी। हेलीकॉप्टर हवाई सेवा शुरू होने से प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार का सृजन होगा।

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव और कांग्रेस द्वारा आज लखनऊ में उन्नाव की घटना के विरोध में धरना दिए जाने के सवाल पर श्री गंगवार ने विपक्ष पर निशाना साधते हुये कहा कि उनकी सरकारों में भी उन्नाव जैसी घटनाएं होती रहीं हैं सबको मालूम है,उन्नाव जैसी घटना राजनीति का विषय नही है,संवेदनशील मामलो में राजनीति करना सही नही है।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended