संजीवनी टुडे

गुजरात में एटीएम लूट की 11 घटनाओं में शामिल हरियाणा के गिरोह का सरगना राजस्थान से गिरफ्तार

संजीवनी टुडे 29-07-2019 17:13:15

गुजरात में बैक एटीएम लूट की कम से कम 11 घटनाओं में शामिल मूल हरियाणा के मेवात जिले के एक अपराधी गिरोह के सरगना को राजस्थान के जोधपुर जिले के मलार गांव से पकड़ लिया गया है।


गांधीधाम। गुजरात में बैक एटीएम लूट की कम से कम 11 घटनाओं में शामिल मूल हरियाणा के मेवात जिले के एक अपराधी गिरोह के सरगना को राजस्थान के जोधपुर जिले के मलार गांव से पकड़ लिया गया है।

कच्छ पूर्व पुलिस जिले की एसपी परीक्षिता राठौड़ ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि गत तीन जुलाई को यहां एटीम को तोड़ कर 28 लाख से अधिक की नकदी लूटने के मामले की जांच के दौरान पता चला कि इस गिरोह का सरगना हासमुद्दीन ए खान (46) आज कल राजस्थान के मलार गांव में है। उसे पकड़ लिया गया है।

यह गिरोह गुजरात के अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत, पंचमहाल, भरूच, कच्छ और बनासकांठा जिले में एटीएम लूट के कम से कम 11 मामलों में शामिल था। गिरफ्तारी के बाद यहां लाये गये खान ने शुरूआती पूछताछ में बताया कि उसका गिरोह गूगल मैप एैप के जरिये एटीएम के बारे में पता लगाते थे और बाद में एक बड़े ट्रक के अंदर एक छोटी पिकअप वान रख कर लूट के लिए जाते थे। 

ट्रक को आठ दस किमी दूर छोड़ कर सभी लुटेरे नकाब और दस्ताने पहन कर गैस कटर के साथ पिक अप वैन से एटीएम के पास पहुंचते थे और इसके नकदी वाले हिस्से को काट डालते थे। इस गिरोह ने एक हत्या भी की है। बाद में वे दोबारा पिक अप वैन को ले जाकर ट्रक में रख कर फरार हाे जाते थे। इससे स्थानीय सीसीटीवी में दिखने वाली वैन किसी भी चेकपोस्ट या टॉल नाके के फुटेज में नहीं दिखा पाती थी और गैंग पकड़ा नहीं जा पा रहा था। 

श्रीमती राठौड़ ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर पता चला कि यह हरियाणा के मेवात के अपराधी गिरोह का काम है। इसका सरगना हासिमुद्दीन फिलहाल राजस्थान में है। तो उसे पकड़ लिया गया। अब उससे मिली जानकारी के आधार पर लूट से जुड़े अन्य अपराधियों को पकड़ा जायेगा।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

sssdsdd

More From state

Trending Now
Recommended