संजीवनी टुडे

गांधी जी के सिद्धांत और विचार आज की आवश्यकता- कमलनाथ

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 13-10-2019 00:05:00

कमलनाथ ने आज कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सिद्धांत और उनके विचार आज की आवश्यकता है। इन्हें अपने जीवन में अपनाकर ही हम इस देश को सुरक्षित रख सकते हैं।


छिंदवाड़ा। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सिद्धांत और उनके विचार आज की आवश्यकता है। इन्हें अपने जीवन में अपनाकर ही हम इस देश को सुरक्षित रख सकते हैं।

यह खबर भी पढ़ें: ​छात्र देश के लिए जिम्मेदार नागरिक बने- गर्ग

कमलनाथ यहां महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने फव्वारा चौक पर स्थापित गांधी जी प्रतिमा स्थल का नामकरण गांधी चौक करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि आज पूरा देश महात्मा गांधी की 150वीं जयंती वर्ष के रूप में मना रहा है। गांधी जी एक ऐसे व्यक्तित्व थे जिनका पूरा विश्व सम्मान करता है। हमारी वर्तमान और भावी पीढ़ी को महात्मा गांधी के विचारों उनके आचरण और सिद्धांतों से जोड़ने की जरूरत है।
 
मुख्यमंत्री ने कहा कि हम शांति, अहिंसा, सद्भाव के साथ अपने देश की एकता और अखण्डता को तभी मजबूत रख सकते हैं, जब गांधी जी के दिखाए मार्ग पर चलें।
इस अवसर पर लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री सुखदेव पांसे और छिन्दवाड़ा सांसद नकुलनाथ और बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि तथा नागरिक उपस्थित थे।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended