संजीवनी टुडे

संदीप सिंह अमर रहे के नारों से गूंजा गगन, वीर सपूत को नम आखाें से दी अंतिम विदाई

संजीवनी टुडे 21-01-2020 19:47:07

भारत-चीन सीमा पर ड्यूटी के दौरान बर्फ में दबने से शहीद हुए चंबलघाटी के वीर सपूत संदीप सिंह परिहार काे मंगलवार को सैनिक सम्मान के साथ नम आखों से अंतिम विदाई दी गई। शहीद जवान का पार्थिक शरीर आज घर लाया गया, तो घर से लेकर गांव तक में कोहराम मच गया। इस मौके पर पहुंचे जनप्रतिनिधियों सहित क्षेत्र की जनता और अधिकारियों ने शहीद जवान को पुष्प अर्पित कर नम आंखों से भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।


इटावा। भारत-चीन सीमा पर ड्यूटी के दौरान बर्फ में दबने से शहीद हुए चंबलघाटी के वीर सपूत संदीप सिंह परिहार काे मंगलवार को सैनिक सम्मान के साथ नम आखों से अंतिम विदाई दी गई। शहीद जवान का पार्थिक शरीर आज घर लाया गया, तो घर से लेकर गांव तक में कोहराम मच गया। इस मौके पर पहुंचे जनप्रतिनिधियों सहित क्षेत्र की जनता और अधिकारियों ने शहीद जवान को पुष्प अर्पित कर नम आंखों से भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। सैनिकों की टुकड़ी ने फायरिंग करते हुए शहीद को आखिरी सलामी दी। उसके बाद बड़े बेटे ने शहीद पिता को मुखाग्नि दी। भारत-चीन सीमा पर नाथुला दर्रा डोकलाम में तैनात इटावा जिले के बिठौली गांव निवासी संदीप सिंह परिहार ड्यूटी के दौरान हाल ही में बर्फ से दबने के कारण शहीद हो गए थे। शहीद का पार्थिव शरीर मंगलवार तड़के पैतृक गांव बिठौली में करीब ढाई बजे घर लाया गया। 

यह खबर भी पढ़ें:​ न्यूजीलैंड दौरे से ठीक पहले बाहर हुए धवन, इस खिलाड़ी को मिल सकता हैं मौका

वीर सपूत के पार्थिव देह को देख परिजनों से लेकर रिश्तेदार और ग्रामीणों में कोहराम मच गया। पार्थिक शरीर घर पहुंचने की सूचना पर इलाके नेताओं का तांता लग गया। उसके बाद हजारों क्षेत्रीय जन भारत मां के जयकारों के साथ संदीप सिंह परिहार अमर रहे के नारे लगाते हुए सैनिक शहीद का पार्थिव शरीर लेकर गांव के निकट तिराहे पर बनाए गए अंत्येष्टि स्थल पहुंचे। यहां अनुसूचित जाति जनजाति के अध्यक्ष सांसद डा.रामशंकर कठेरिया, भाजपा जिलाध्यक्ष अजय धाकरे, सदर विधायक सरिता भदौरिया, क्षेत्रीय विधायक सावित्री कठेरिया, विमल भदौरिया, मनीष यादव पतरे, ब्लाॅक प्रमुख प्रतिनिधि शिव किशोर यादव, मंडल अध्यक्ष सत्येंद्र सिंह राजावत, पूर्व ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि मुकेश राजावत, बापू सहेल सिंह परिहार, उदयवीर दोहोरे, महावीर सिंह यादव रिटायर्ड कैप्टन के साथ क्षेत्र के सभी 

रिटायर्ड सैनिकों ने तथा शहीद के परिजन, रिश्तेदारों सहित इस मौके पर एकत्रित क्षेत्र के हजारों लोगों ने नम आंखों से पुष्प अर्पित करते हुए भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके पूर्व सैनिक सम्मान के साथ शहीद को सैनिकों ने फायरिंग करते हुए आखिरी सलामी दी। शहीद के बड़े बेटे अंकुर ने पिता को मुखाग्नि दी। इस मौके पर सुरक्षा व्यवस्था में उप जिलाधिकारी चकरनगर सत्यप्रकाश मिश्र, पुलिस क्षेत्राधिकारी मस्सा सिंह, प्रभारी उपनिरीक्षक सहसों जितेंद्र कुमार शर्मा, प्रभारी निरीक्षक चकरनगर राजेश कुमार सिंह, प्रभारी निरीक्षक भरथना बलिराज शाही भारी पुलिस बल के साथ मौजूद रहे।

यह खबर भी पढ़ें:​ BJP-JDU गठबंधन पर रार; CAA-NRC-NPR पर विचारधारा स्पष्ट करें नीतीश: पवन वर्मा

शहीद के पिता रिटायर्ड सैनिक शिव प्रताप सिंह परिहार ने अपने शहीद बेटा संदीप सिंह को नम आंखों से आखरी सलामी दी। इस मौके पर समीप में खड़े शहीद के बड़े बेटा अंकुर परिहार आदित्य परिहार तथा सबसे छोटे बेटा अंश परिहार ने पापा को आंखों में आंसू भर आखिरी सलामी दी। अंत्येष्टि के बाद श्री कठेरिया जब शहीद संदीप सिंह परिहार के घर पहुंचे और परिजनों का ठाठस बंधाया। उन्होंने परिजनों को सांत्वना दी। इसके बाद शहीद परिवार ने अपने लिए कुछ न/न मांगते हुए क्षेत्र में शिक्षा, स्वास्थ्य और शहीद के लिए स्मारक पार्क की मांग की। मागें पूरी करने का श्री कठेरिया ने उन्हें आश्वासन दिया। बिठौली गांव निवासी शहीद हुए संदीप सिंह परिहार के अंत्येष्टि में समाजवादी पार्टी के ब्लाॅक प्रमुख प्रतिनिधि शिव किशोर यादव भी पहुंचे।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended