संजीवनी टुडे

मीतन घाट से भद्रघाट तक सड़क बनने से आदि चित्रगुप्त मंदिर जानेवालों को होगी सुविधा: आरके सिन्हा

संजीवनी टुडे 08-12-2018 17:27:30


पटना। राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा ने राजधानी के पटना सिटी स्थित आदि चित्रगुप्त मंदिर तक जाने वाले लोगों की सहूलियत के लिए मीतन घाट से भद्रघाट तक सड़क बनाने हेतु बिहार सरकार की ओर से 13 करोड़ 52 लाख रुपये स्वीकृत किये जाने पर खुशी जाहिर की है। 

सांसद ने शनिवार को यहां कहा कि आदि चित्रगुप्त मंदिर समिति के कार्यवाहक अध्यक्ष सह अभाकाम अध्यक्ष रविनंदन सहाय तथा मंदिर के मीडिया सलाहकार रवि अटल ने 6 दिसम्बर को सीएम नीतीश कुमार से मिलकर उस सड़क के निर्माण के लिए आग्रह किया था जिसे सरकार ने स्वीकार कर लिया। 

उन्होंने कहा कि इस सड़क के निर्माण से अब आदि चित्रगुप्त मंदिर जानेवालों को परेशानी नहीं होगी । वैसे पटना के किसी भी स्थान से, पटना जंक्शन, एयरपोर्ट , पश्चिमी पटना ,दानापुर आदि से पटना साहेब के गायघाट पुल तक पहुंचना तो एलिवेटेड सड़कों के जाल से सरल हो ही चुका है लेकिन अब भी गायघाट से चित्रगुप्त घाट तक पहुंचने का मार्ग संकरा और दुरूह था। 

सिटी कोर्ट के सामने से मंदिर तक जाने के लिए एक सिंगिल लेन सड़क थी, जिसमें तीन मुहल्लों के चौराहे थे और सात मोड़ थे। रास्ते भर गाय- भैंस बंधी रहती थी वह अलग। यह ठीक है कि गंगा किनारे मेरीन ड्राइव से सामने किनारे पर खड़े विशाल चित्रगुप्त मंदिर के दर्शन तो सबको निश्चित तौर पर होता परन्तु , समस्या यह थी कि एलिवेटेड रोड से उतरा कैसे जाय और पार्किंग कहां की जाय। 

सांसद ने बताया कि इस सम्बंध में वे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप- मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और पथ निर्माण मंत्री नन्दकिशोर यादव से लगातार मुलाकात कर इस कार्य के महत्व को समझाते रहे। मेरी इस बात पर सभी सहमत तो थे किन्तु, वित्तीय बाधा थी जो अब दूर हो गयी है। 

जयपुर में प्लॉट: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314188188

MUST WATCH & SUBSCRIBE

उन्होंने बताया कि गुरु गोविन्द सिंह साहब की 350वीं जयन्ती के अवसर पर विश्व भर से आये सिख बन्धुओं को पटना साहेब में जाम का सामना करना पड़ा। तब गुरुद्वारा साहब के सामने कंगन घाट से खाजेकलां घाट तक लगभग सवा किलोमीटर मार्ग के लिए नौ करोड़ चौबीस लाख रुपये स्वीकृत किए गये। इसके बाद मैंने भद्रघाट से मीतन घाट तक की सड़क के लिए प्रयास किया। 

sanjeevni app

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended