संजीवनी टुडे

जयपुर हाट पर 14 मार्च से राजस्थान के कोने-कोने की ‘रसोई’

संजीवनी टुडे 15-02-2019 18:01:39


जयपुर। जलमहल के सामने स्थित राजस्थान अरबन हाट पर 14 मार्च से चार दिवसीय रसोई उत्सव आयोजित होगा। उद्योग आयुक्त डॉ. केके पाठक ने शुक्रवार को बताया कि रसोई उत्सव के आयोजन का मुख्य उद्देश्य प्रदेश के कोने कोने के स्वाद का रसास्वादन कराना, शुद्ध साबुत एवं पिसे हुए मसाले और इससे जुड़ी वस्तुएं उपलब्ध कराना और रसोई से जुड़े परंपरागत, प्राकृतिक और आधुनिक उपकरण उपलब्ध कराना है। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

उद्योग आयुक्त डॉ. पाठक शुक्रवार को उद्योग भवन में रसोई उत्सव की तैयारियों व प्रदेश के विभिन्न अंचलों की प्रतिभागिता सुनिश्चित करने के लिए जिला उद्योग केन्द्रों के महाप्रबंधकों से रुबरु हो रहे थे। उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा यह आयोजन रसोई 2019 - स्वाद राजस्थान के नाम से किया जा रहा है। उन्होंने रसोई उत्सव को बहुआयामी, बहुउपयोगी बनाने के लिए राजस्थान खाद्य व्यापार संघ सहित विभिन्न संघों के पदाधिकारियों से भी विचार विमर्श किया। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

उन्होंने निर्देश दिए कि रसोई उत्सव में गुणवत्तापूर्ण मसाले और अन्य उत्पाद ही प्रदर्शन व बिक्री के लिए लाए जाएं। गुणवत्ता से किसी तरह का समझौता सहन नहीं होगा। राजस्थान सांस्कृतिक विविधता का प्रदेश है और ऐसे में राजस्थान के अंचल विशेष के व्यंजनों को राज्य स्तर पर प्लेटफार्म उपलब्ध कराने के साथ ही आम नागरिकों से रुबरु कराना है। राजस्थान उद्योग व्यापार संघ के अध्यक्ष बाबूलाल गुप्ता ने उद्योग विभाग के इस प्रयास की सराहना करते हुए रसोई 2019 में सक्रिय सहभागिता निभाने का भरोसा दिलाया। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

बैठक में राजस्थान खाद्य पदार्थ व्यापार संघ के अध्यक्ष बाबू लाल गुप्ता, केमटेक के एमडी अजय गुप्ता, मसालों के निर्यातक श्याम धनी इंडस्ट्रीज के रामावतार अग्रवाल, दाल मिल एसोसिएशन के अध्यक्ष बाबूलाल गोयल, श्रीराम उद्योग के दिनेश अग्रवाल, ऑयल मिल संघ के श्याम एस बजाज आदि ने खाद्य सामग्री में मूल्य संवद्र्धन को बढ़ावा दिलाने और उत्सव के दौरान विभिन्न आयोजनों का सुझाव दिया।

More From state

Trending Now
Recommended