संजीवनी टुडे

21 दिवसीय प्राचीन अटरिया मेला 13 से, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

संजीवनी टुडे 12-04-2019 15:30:57


रुद्रपुर। चैत्र की नवमी तिथि को रुद्रपुर में 21 दिनों तक चलने वाला प्राचीन व पौराणिक अटरिया देवी मेला का शुभारंभ 13 अप्रैल को किया जाएगा। मेले में इस वर्ष सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं, जिसमें सीसीटीवी कैमरे लगाये गए हैं एवं समिति द्वारा मंदिर सेवकों को भी लगाया गया है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

शुक्रवार को मेला प्रबंधक पंकज गौड ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी मेले में कुछ और खासप्रबंध किए गए हैं। शनिवार को 11 बजे अटरिया देवी मंदिर महंत निवास रम्पुरा से माता का डोला पूजा-अर्चना के बाद गाजे-बाजे के साथ शोभा यात्रा के रूप में रम्पुरा से इंदिरा चौराहा, 

इंदिरा चौराहा से दीन दयाल चौराहा होता हुआ अटरिया मंदिर प्रांगड़ जगतपुरा में पहुंचेगा जहां पर पूजा-अर्चना के उपरांत माता की प्रतिमा को स्थापित किया जाएगा और हवन यज्ञ भी होगा। इसके उपरांत 12 बजे एसडीएम और एसपी द्वारा संयुक्त रूप से मेले का फीता काट कर मेले का शुभारंभ किया जाएगा। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

उन्होंने बताया कि मेला 13 अप्रैल से शुरू होकर 3 मई तक विधिवत रूप से चलेगा। मेले में बच्चों के मनोरंजन के लिए एवं खानपान के लिए दुकानों की व्यवस्था की गई है। पार्किंग की भी उचित व्यवस्था है | पीने के जल, शौचालय आदि की भी व्यवस्था समिति द्वारा की जा चुकी है। मंदिर को सुसज्जित किया जा चुका है। 

More From state

Trending Now
Recommended