संजीवनी टुडे

प्रदेश में बारिश के साथ घुलने लगी ठंढक, अगले 24 घंटों के दौरान कई जिलों में वर्षा का अनुमान

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 23-10-2019 22:01:02

मौसम विभाग के अनुसार अगले चौबीस घंटों में भोपाल सहित प्रदेश के कई जिलों में कहीं - कहीं वर्षा होने के अनुमान है। प्रदेश में आज सबसे कम न्यूनतम तापमान 15 डिग्री ग्वालियर एवं बैतूल में दर्ज हुआ है।


भोपाल। अरब सागर और बंगाल की खाडी से आ रही नम हवाओं की वजह से मध्यपदेश के कई स्थानों पर हो रही हल्की वर्षा और बूंदाबांदी आज लगातार तीसरे दिन भी जारी रहने से तापमान में गिरावट आने के कारण मौसम में ठंढक घुलने लगी है।

यह खबर भी पढ़ें: ​घरो में लिपाई के लिए मिट्टी लेने गई पांच बालिकाओं पर अचानक गिरी खदान, गांव में मचा कोहराम

राजधानी भोपाल में आज सुबह भी हलकी वर्षा के साथ हुई। यहां 0.7 मिमी वर्षा हुई। ठंढी हवाएं बादलों का घटाटोप और वर्षा से पारा लुढक गया और अधिकतम तापमान 23.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, जो सामान्य से 8 डिग्री कम है। हालांकि न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री ज्यादा 19.2 डिग्री सेल्सियस रहा।

मौसम विज्ञान केन्द्र भोपाल के वरिष्ठ वैज्ञानिक पी.के. साहा ने ‘यूनीवार्ता’ को बताया कि मौसम का मिजाज देखते हुए प्रदेश में कम से कम दो तीन दिन तक तो लगभग ऐसा ही मौसम रहने की संभावना है। उत्तर पूर्वी हवाएं चलने के साथ - साथ कई जगह हल्की वर्षा हो रही है। सतना में 0.6 मिमी वर्षा और सागर में बूंदाबांदी हुई है।

पिछले चौबीस घंटों के दौरान कई जगह वर्षा हुई है। जिसमें खंडवा में 36 मिमी , नेपानगर एवं खकनार में 17 मिमी , महू में 14 मिमी , बुरहानपुर में 12.8 मिमी, खरगोन में 8 मिमी, धार में 7.3 मिमी , बडवानी 6 मिमी, शाजापुर में 4 मिमी , सिवनी मालवा मे 3.4 मिमी, इंदौर में 2.3 मिमी, सतना में 1.4 मिमी सागर में 1.2 मिमी, और रायसेन में 1 मिमी वर्षा दर्ज हुई है।

मौसम विभाग के अनुसार अगले चौबीस घंटों में भोपाल सहित प्रदेश के कई जिलों में कहीं - कहीं वर्षा होने के अनुमान है। प्रदेश में आज सबसे कम न्यूनतम तापमान 15 डिग्री ग्वालियर एवं बैतूल में दर्ज हुआ है।

मात्र 2500/- प्रति वर्गगज में फार्म  हाउस अजमेर रोड, जयपुर  में 9314188188

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended