संजीवनी टुडे

कांगड़ा लौटे चार और लोग कोरोना संक्रमित, तीन पुरूष व एक महिला निकली पॉजिटिव

संजीवनी टुडे 29-05-2020 11:41:13

बाहरी राज्यों से कांगड़ा लौटे लोगों का कोरोना संक्रमित होने का सिलसिला जारी है। शुक्रवार सुबह आई रिपोर्ट में जिला के चार लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।


धर्मशाला। बाहरी राज्यों से कांगड़ा लौटे लोगों का कोरोना संक्रमित होने का सिलसिला जारी है। शुक्रवार सुबह आई रिपोर्ट में जिला के चार लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें तीन रेड जोन महाराष्ट्र के ठाणे से कांगड़ा लौटे हैं जबकि एक 75 वर्षीय बुर्जुग दिल्ली से लौटा है। वहीं चार नए मामले आने के साथ ही कांगड़ा में संक्रमितों का आंकड़ा 73 पंहुच गया है। 

नए मामलों में तीन पुरूष और एक महिला है।  पुरूषों में दिल्ली से लौटे 75 वर्षीय बुर्जुग थुरल से है। उनकी हालत नाजुक है तथा उन्हें डायलिसिज के लिए थुरल से नेरचौक मैडिकल कालेज मंडी भेजा जा रहा है। वहीं अन्य तीन संक्रमितों में 42 वर्षीय महिला संघोल, 33 वर्षीय युवक गध्रां तथा 27 वर्षीय युवक थुरल से है। 

उपायुक्त कांगड़ा राकेश प्रजापति ने बताया कि चार नए मामलों में तीन महाराष्ट्र के ठाणे से कांगड़ा लौटे हैं। जबकि 75 वर्षीय बुर्जुग चार दिन पूर्व दिल्ली से लौटे हैं। ठाणे से लौटे तीन लोगों को परौर स्थित संस्थागत संगरोध केंद्र में रखा गया था जहां से उनके सैंपल टांडा भेजे गए थे। वहीं बुर्जुग व्यक्ति थुरल में घरेलू संगरोध पर थे। 

उन्होंने बताया कि तीन संक्रमितों को डाढ़ स्थित कोविड केयर सेंटर में भेजा जा रहा है। वहीं बुर्जुग के रीनल फेलियर के चलते हालत नाजुक है इसलिए उन्हें डायलिसिज के लिए थुरल से नेरचौक मैडिकल कालेज मंडी भेजा जा रहा है। गौर हो कि बीती रात को भी चार नए मामले सामने आए थे। 

वहीं वर्तमान में जिला कांगड़ा में कोरोना संक्रमितों की संख्या 73 पंहुच गई है। अब तक 20 लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ चुके हैं। जिला में सक्रिय मामले अब 52 पंहुच गए हैं। जबकि एक मरीज की मौत हो चुकी है।

यह खबर भी पढ़े: साबुन किसी भी रंग का हो लेकिन उसका झाग हमेशा सफेद होता है, ऐसा क्यों?, जानने के लिए यहां करें क्लिक

यह खबर भी पढ़े: कोरोना महामारी ने भारतीय समाज को सिखा दी ये पांच अच्छी बातें!

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended