संजीवनी टुडे

चार विधायकों की सदस्यता पर संकट के बादल , स्पीकर ले सकते है फैसला

संजीवनी टुडे 15-07-2019 20:08:42

हरियाणा विधानसभा में इनेलो के चार विधायकों द्वारा जननायक जनता पार्टी को समर्थन दिए जाने के बाद विधानसभा अध्यक्ष की अदालत में चल रहे मामले में आज नया मोड़ आ सकता है।


चंडीगढ़। हरियाणा विधानसभा में इनेलो के चार विधायकों द्वारा जननायक जनता पार्टी को समर्थन दिए जाने के बाद विधानसभा अध्यक्ष  की अदालत में चल रहे मामले में आज नया मोड़ आ सकता है। विधायकों द्वारा दिए गए जवाब को अध्यक्ष द्वारा आज पढऩे के बाद उस पर कोई फैसला लिया जा सकता है। डबवाली विधायक नैना सिंह चौटाला, दादरी के राजदीप सिंह फौगाट, उकलाना के अनूप धानक और नरवाना के पिरथी सिंह नंबरदार पर इनेलो में रहते हुए जेजेपी का समर्थन करने और उनके राजनीतिक कार्यक्रमों में भाग लेने के आरोप लगे हैं। 

याचिका में चारों के खिलाफ दलबदल कानून के तहत कार्यवाही करने की मांग की गई है। हालांकि अभी तक भी इनमें से किसी भी विधायक ने न तो जेजेपी की सदस्यता ग्रहण की है और न ही पार्टी में कोई पद लिया है।अलबत्ता ये चारों विधायक जेजेपी और इसके नेता दुष्यंत सिंह चौटाला के मंचों पर कई बार जा चुके हैं। नैना सिंह चौटाला तो खुलकर जेजेपी के बैनर तले ही 'हरी चुनरी चौपाल' के कार्यक्रम कर रही हैं। 

विधानसभा सचिवालय से जुड़े सूत्रों का कहना है कि चारों विधायकों के जवाब आने के बाद अब सुनवाई तो शुरू हो जाएगी लेकिन फैसला आने में लंबा समय लग सकता है। इस बारे में संपर्क करने पर हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष  कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि इनेलो के चारों विधायकों ने नोटिस का जवाब दे दिया है। अभी मैंने जवाब देखा नहीं है। उनके  जवाब  का अध्ययन करने के बाद ही अगली कार्रवाई शुरू होगी। विधायकों के जवाब पर शिकायतकर्ताओं को अपना पक्ष रखने को मौका दिया जाएगा। इसके बाद ही नियम अनुसार फैसला किया जाएगा।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended