संजीवनी टुडे

बेगूसराय में तेज बुखार से चार की मौत, एनएसयूआई ने दी आंदोलन की धमकी

संजीवनी टुडे 16-06-2019 17:08:53

बेगूसराय में 50 वर्षों से भी अधिक समय का रिकॉर्ड तोड़ रही भीषण गर्मी के साथ चमकी बुखार ने दस्तक दे दी है। तीन दिन में तेज बुखार के कारण यहां चार बच्चों की मौत हो चुकी है और दस से अधिक बच्चों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है


बेगूसराय। बेगूसराय में 50 वर्षों से भी अधिक समय का रिकॉर्ड तोड़ रही भीषण गर्मी के साथ चमकी बुखार ने दस्तक दे दी है। तीन दिन में तेज बुखार के कारण यहां चार बच्चों की मौत हो चुकी है और दस से अधिक बच्चों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। रविवार की सुबह मंझौल पंचायत-एक के खोईर टोला निवासी छोटे पासवान के दस वर्षीय पुत्र सोनू कुमार की मौत हो गई। 

 राज्य सरकार के निर्देश के अनुसार डीएम ने एडवाइजरी जारी कर लोगों को धूप से बचने की सलाह दी है। लेकिन सदर अस्पताल बेगूसराय में किसी प्रकार की विशेष व्यवस्था नहीं की गयी है। अस्पताल की हालत यह है कि यहां मरने वाले बच्चों का डाटा भी नहीं है। डॉक्टर कहते हैं कि अस्पताल पहुंचते ही मर जाने वालों का डाटा नहीं रहता है।

 इधर दिमागी बुखार से ग्रसित होकर मुजफ्फरपुर, वैशाली, बेगूसराय, जहानाबाद सहित कई जिलों में मासूम बच्चे की मौत को लेकर राज्य और केंद्र सरकार पर खामोशी का आरोप लगाते हुए एनएसयूआई ने पीएम और सीएम का पुतला फूंका। कार्यकर्ताओं ने ठोस कदम नहीं उठाने पर पूरे बिहार में सड़कों पर उतर कर राज्य एवं केंद्र सरकार के खिलाफ उग्र आंदोलन की धमकी भी दी है।

 जीडी कॉलेज के मुख्य द्वार पर संगठन के जिला सचिव राहुल कुमार के नेतृत्व में प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं ने जमकर नारा लगाया तथा सड़क पर पुतला जलाया। इस मौके पर जिला सचिव राहुल कुमार ने सरकार पर सिस्टम ध्वस्त करने का आरोप लगाते हुए कहा कि बिहार एवं केंद्र सरकार के बेशर्म रवैया और आपराधिक स्तर की लापरवाही ने अब तक लगभग सौ बच्चों की जान ले ली  लेकिन सरकार समुचित व्यवस्था नहीं कर सकी है। सिर्फ बयानबाजी चल रही है। 

 जीडी कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष राजेश रंजन कुमार ने कहा कि मुजफ्फरपुर ही नहीं बल्कि बेगूसराय जिले में भी पिछले तीन दिनों के अंदर अब तक चार बच्चों की मौत हो गई है। बेगूसराय सदर अस्पताल ने सूबे बिहार में अव्वल  स्थान प्राप्त किया है। फिर भी यहां से इंसेफलाइटिस से ग्रसित मासूम की मौत की खबर अस्पताल की पोल खोल रही है। 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended