संजीवनी टुडे

चार दिन बाद वन विभाग की पकड़ में आया आदमखोर तेंदुआ

संजीवनी टुडे 26-02-2020 10:32:23

अमझेरा क्षेत्र के निकट ग्राम पिपलिया में एक आदमखोर तेंदुएं को आखिरकार वन विभाग ने पकड़ने में सफलता हासिल कर ली है।


धार। जिले के अमझेरा क्षेत्र के निकट ग्राम पिपलिया में एक आदमखोर तेंदुएं को आखिरकार वन विभाग ने पकड़ने में सफलता हासिल कर ली है। चार दिन से क्षेत्र में दशहत का माहौल था। चार दिन बाद बुधवार को तड़के चार बजे तेंदुए को पिंजरे में कैद कर लिया गया।

दरअसल, गत विगत 22 फरवरी को ग्राम पिपलिया के रहने वाला परिवार अपने खेत पर फसल की रखवाली के लिए सोया था। इस दौरान एक तेंदुआ परिवार के 7 वर्षीय बच्चे आनंद को माता-पिता, भाई-बहन के बीच से उठाकर ले गया था और उसे अपना शिकार बना लिया था। 

घटना के बाद वन विभाग की टीम ने आदमखोर तेंदुए को पकड़ने के लिए अभियान चलाते हुए इंदौर के रालामण्डल क्षेत्र से सपेशल रेस्क्यू दल बुलवाकर घटनास्थल सहित एक अन्य जगह पर पिंजरे लगाया। चार दिनों के बाद बुधवार को अलसुबह करीब 4 बजे तेंदुआ पुनः उसी स्थल पर आया, जहां उसने बच्चे को मौत के घाट उतारा था। वह वन विभाग द्वारा लगाए गए पिजरे में जा घुसा। वन विभाग द्वारा तेंदुए को पकड़ने में मिली सफलता की जानकारी के बाद बड़ी संख्या में लोग वहां पहुंच गये। 

वन विभाग के अनुसार पकड़ाया तेंदुआ मादा बताया जा रहा है तथा इसकी उम्र लगभग 8 वर्ष बताई जा रही है। वहीं तेंदुए को सुरक्षित स्थान पर छोड़े जाने को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों वन विभाग के मार्गदर्शन में निर्णय किया जाएगा। यह जानकारी सरदारपुर क्षेत्र एसडीओ राकेश डामोर ने दी।

यह खबर भी पढ़ें:​ VIDEO: कसौटी जिंदगी की 2 में अब तक का सबसे बड़ा ट्विस्ट, प्रेरणा को मौत के घाट उतारेगा अनुराग

यह खबर भी पढ़ें:​ न्यूड फोटोशूट के बाद फिर से भूमि पेडनेकर ने फैंस के दिलों पर गिराई बिजलियां, देखें PICS

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended