संजीवनी टुडे

नाबालिग छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म मामले में चार दोषियों को बीस-बीस साल की सजा

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 20-01-2020 19:55:46

विशेष अदालत ने नाबालिग छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म के मामले में आज चार दोषियों को बीस-बीस वर्ष कठोर कारावास के साथ ही एक-एक लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनाई।


दरभंगा। बिहार के दरभंगा जिले में बच्चों को लैंगिक अपराध से संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम की विशेष अदालत ने नाबालिग छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म के मामले में आज चार दोषियों को बीस-बीस वर्ष कठोर कारावास के साथ ही एक-एक लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनाई।

यह खबर भी पढ़ें:​ ​कुमार विश्वास का केजरीवाल पर तंज: “सबूत जलने लगे हैं गुनाहागारों के ...”

विशेष न्यायाधीश संजय अग्रवाल की अदालत ने इस मामले में चार दोषियों दरभंगा नगर क्षेत्र के गांधी चौक निवासी अशोक महतो एवं कृष्णा महासेठ तथा गणेश मंदिर मुहल्ला निवासी सावन कुमार और कटहलबाड़ी निवासी प्रिंस खट्टिक को यह सजा सुनाई है। जुर्माने की राशि अदा नहीं करने पर दोषियों को एक-एक वर्ष कारावास की सजा अलग से भुगतनी होगी।

पॉक्सो के विशेष लोक अभियोजक डॉ. विजय कुमार पराजित ने यहां बताया कि अदालत ने मामले की सुनवाई पूरी कर 07 जनवरी 2020 को चारों अभियुक्तों को भारतीय दंड विधान की धारा 376(डी) और पॉक्सो अधिनियम की धारा छह के आरोपों के तहत दोषी करार दिया था और सजा के बिंदुओं पर विचार करने के लिए 20 जनवरी 2020 की अगली तिथि निर्धारित की थी।

अदालत ने आज आरोपितों की सजा के बिन्दु पर सुनवाई बाद भारतीय दंड विधान की धारा 376 (डी) के तहत 20-20 वर्ष के कठोर कारावास तथा एक-एक लाख रुपये अर्थदंड तथा पॉक्सो अधिनियम की धारा छह में दस-दस वर्ष कारावास और एक-एक लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनाई। हालांकि न्यायालय ने पॉक्सो अधिनियम के प्रावधान के मद्देनजर दोनों सजाओं में से दोषियों को भारतीय दंड विधान की धारा 376 (डी) में सुनाई गई सजा ही भुगतने का आदेश दिया है। इसके अलावा अदालत ने बिहार सरकार को पीड़ित प्रतिकर योजना के तहत सात लाख रुपये पीड़िता को देने का आदेश दिया है।

आरोप के अनुसार, अशोक महतो के पुत्र आकाश महतो ने शादी का प्रलोभन देकर पीड़िता को कृष्णा महासेठ के घर ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया था। इसके बाद प्रिंस खट्टिक, सावन कुमार और कृष्णा महासेठ ने भी उसके साथ दुष्कर्म किया। इतना हीं नहीं दोषियों ने पीड़िता की नग्न वीडियो बनाकर वायरल करने की भी धमकी दी थी।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended