संजीवनी टुडे

फूलन देवी हत्याकांड/ विरोध प्रदर्शन मामले में पूर्व विधायक को 10 साल की सजा

संजीवनी टुडे 29-01-2020 22:35:54

सांसद फूलन देवी की हत्या के बाद वर्ष 2001 में हुये विरोध प्रदर्शन के दौरान आगजनी आदि के मामले में फिरोजाबाद जिले की विषेश अदालत ने पूर्व विधायक अजीम भाई को दस साल की सजा


फिरोजाबाद। सांसद फूलन देवी की हत्या के बाद वर्ष 2001 में हुये विरोध प्रदर्शन के दौरान आगजनी आदि के मामले में फिरोजाबाद जिले की विषेश अदालत ने पूर्व विधायक अजीम भाई को दस साल की सजा सुनाई और जुर्माना लगाया। अभियोजन पक्ष के अनुसार 26 जुलाई 2001 को समाजवादी पार्टी के लोगों द्वारा सदर बाजार बंद कराने का आव्हान किया गया था। 

यह खबर भी पढ़ें:​ बंगाल/ CAA-NRC विरोध के दौरान भड़की हिंसा में 2 की मौत, भारी जाब्ता तैनात

दोपहर करीब एक बजे संजय यादव, मंसाराम और अजीम मिया के नेतृत्व में सपा कार्यकर्ताओं ने बाजार बंद कराते हुये सुभाष तिराहे पर सड़क पर बैठ गये और जाम लगा दिया था। इन लोगों ने सांसद फूलन देवी की हत्या के विरोध में नगर मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा। इसके बाद यह तीनों लोग सुहाग नगर की तरफ जाने लगे तभी इन्होंने आगरा की तरफ से आ रही एक रोड़बेस बस को आग के हवाले कर दिया।

इस मामले में पुलिस ने तीनों लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। विवेचना उपरान्त मंसाराम, संजय यादव व अजीम भाई के विरूद्व आरोप पत्र न्यायालय में प्रेषित किया गया। मुकदमा वास्ते सुनवाई सेशन के सुपुर्द हुआ। मंसाराम यादव व संजय यादव को पूर्व में दोषमुक्त कर दिया गया जबकि अजीम भाई की पत्रावली को पृथक कर दिया गया था। 

यह खबर भी पढ़ें:​ कोरोनावायरस/ एयर इंडिया, इंडिगो ने रद्द की चीन जाने वाली उड़ानें

मुकदमें की सुनवाई अपर सत्र न्यायाधीष/विषेष न्यायाधीष एमपी एमएलए कोर्ट संख्या 8 डा0 केशव गोयल दोनों पक्षों की दलीले एवं साक्ष्यों के आधार पर पूर्व विधायक अजीम भाई को दोषी पाते हुए दस साल की सजा और दस हजार का जुर्माना लगाया। आदलत के आदेश के बाद पुलिस अभिरक्षा में पूर्व विधायक को जेल भेज दिया गया।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में बुक करें 9314166166

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended