संजीवनी टुडे

ग्रामीणों के धरने को पूर्व सीएम हुड्डा, सुरजेवाला व जेजेपी नेताओं ने दिया सर्मथन

संजीवनी टुडे 28-07-2019 19:13:07

भाखड़ा नहर से जोड़कर पेयजल की मांग रहे ग्रामीणों का धरना 39वें दिन भी जारी रहा


जींद। धरोदी माइनर को भाखड़ा नहर से जोड़कर पेयजल की मांग रहे ग्रामीणों का धरना 39वें दिन भी जारी रहा तथा उनके धरने में विपक्षी दलों के नेता शामिल हुये। रविवार को भारी संख्या में ग्रामीण धरना स्थल पर जुटे तथा सरकार व प्रशासन के खिलाफ रोष प्रकट किया। ग्रामीणों का कहना है कि प्रदेश सरकार ने समस्या के समाधान के लिए चार दिन की मोहलत मांगी थी लेकिन अब तक सरकार की ओर से कोई प्रयास नहीं किया गया। जिस पर ग्रामीणों ने मंगलवार से आमरण अनशन शुरू करने का ऐलान किया है। वही धरने स्थल पर विपक्षी पाटियों के नेता शामिल हुये । कल देर शाम जेजेपी नेताओं ,काग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने धरने का समर्थन किया तो आज पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने धरना स्थल पर जाकर ग्रामीणों को समर्थन दिया और 11 गांवों की आवाज को विधानसभा में उठाने का आश्वासन दिया। 

धरने को संबोधित करते हुए श्री हुड्डा ने कहा कि पिछली कांग्रेस सरकार मेें नरवाना क्षेत्र का पूरा विकास किया गया और हमारा आगे भी यही प्रयास रहेगा। मुख्यमंत्री के समक्ष धरोदी माईनर के मुद्दे को उठाया जाएगा और पानी की समस्या को दूर करने की मांग रखी जाएगी। उन्होंने कहा कि नरवाना क्षेत्र में धरती प्यासी और पीने का पानी नहीं है। लोग तो पीने के पानी के लिए प्याऊ लगाने का काम करते है जबकि भाजपा सरकार में लोग पानी के लिए तरस रहे है। उन्होंने सरकार से आग्रह किया कि 11 गांवों के लोगों की समस्या का जल्द समाधान किया जाए।

वहीं श्री रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि वह ग्रामीणों के संघर्ष में उनके साथ है और धरोदी माइनर का पानी की मांग विधानसभा में उठाएंगे। वह कोई राजनीति की बात नहीं करेंगे आज भाजपा का शासन है लेकिन सरकार 11 गांवों के लोगों को पानी देती है वह उसकी सराहना करेंगे। पूरी कांग्रेस ग्रामीणों के साथ है जहां भी उनकी जरूरत पड़े वह हाजिर होंगे।

जननायक जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सरदार निशान सिंह ने सांसद सुनीता दुग्गल के संसद में दिए उस बयान की कड़ी निंदा की है जिसमें उन्होंने कहा था कि नरवाना क्षेत्र में पानी जरूरत से ज्यादा है और लोग उस पानी को बर्बाद करते हैं। सिंह ने कहा कि ऐसा लगता है कि सांसद महोदया को न तो हरियाणा के जमीनी हालात की जानकारी है, न ही उन्हें यहां के किसानों की समस्या और सम्मान से कोई लेना देना। नरवाना क्षेत्र के धरोदी गांव में धरने पर बैठे किसानों को समर्थन देने गए निशान सिंह ने कहा कि इन किसानों की मांग पूरी तरह जायज़ है और वे इसका समर्थन करते हैं। 

साथ ही उन्होंने अफसोस जताया कि सरकार के मंत्री यहां आकर अनशन खत्म करवाने की औपचारिकता करके चले गए जबकि उन्होंने किसानों की मांग पर कोई ठोस आश्वासन तक नहीं दिया।भाजपा नेता सत्ता में होने के बावजूद काम नहीं करवा पा रहे। इसका मतलब या तो वे लाचार हैं या फिर लोगों से पूरी तरह कट चुके हैं।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended