संजीवनी टुडे

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा का निधन

संजीवनी टुडे 19-08-2019 11:31:27

बिहार के पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा का आज दिल्ली में निधन हो गया है। वह काफी लंबे समय से बीमार थे। उनका दिल्ली में ही इलाज चल रहा था। वे तीन बार बिहार के मुख्यमंत्री रह चुके थे। उनके निधन की जानकारी मिलते ही बिहार के राजनीतिक गलियारे में शोक की लहर दौड़ गई है।


नई दिल्ली। बिहार के पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा का आज दिल्ली में निधन हो गया है।  वह काफी लंबे समय से बीमार थे। उनका दिल्ली में ही इलाज चल रहा था। वे तीन बार बिहार के मुख्यमंत्री रह चुके थे। उनके निधन की जानकारी मिलते ही बिहार के राजनीतिक गलियारे में शोक की लहर दौड़ गई है। 

यह खबर भी पढ़े: तेलंगाना: टीडीपी के 60 बड़े नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन

जगन्नाथ मिश्रा ने पहली बार सीएम पद की जिम्मेदारी वर्ष 1975 में संभाली थी। वह दूसरी बार वर्ष 1980 में राज्य के मुख्यमंत्री बने। आखिरी बार वह 1989 से 1990 तक बिहार के मुख्यमंत्री रहे। वह 90 के दशक के मध्य में केंद्रीय कैबिनेट मंत्री भी रहे। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

डॉक्टर जगन्नाथ मिश्र ने कॉलेज के प्रोफेसर के रूप में अपना करियर शुरू किया था और बाद में बिहार विश्वविद्यालय में अर्थशास्त्र के प्रोफेसर बने थे। बचपन से ही उनकी रूचि राजनीति में थी, क्योंकि उनके बड़े भाई, ललित नारायण मिश्र राजनीति में थे और देश के रेल मंत्री थे।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended