संजीवनी टुडे

यात्रियों की सुविधा के लिए 01 जून से 55 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें उपलब्ध रहेंगी : उत्तर मध्य रेलवे

संजीवनी टुडे 26-05-2020 21:29:42

उत्तर मध्य रेलवे के विभिन्न स्टेशनों पर एक जून को रुकने वाली पूर्व घोषित 37 जोड़ी विशेष ट्रेनों के अलावा, 18 जोड़े अतिरिक्त विशेष रेलगाड़ियां अधिसूचित की गई हैं।


प्रयागराज। उत्तर मध्य रेलवे के विभिन्न स्टेशनों पर एक जून को रुकने वाली पूर्व घोषित 37 जोड़ी विशेष ट्रेनों के अलावा, 18 जोड़े अतिरिक्त विशेष रेलगाड़ियां अधिसूचित की गई हैं। पहले से संचालित वातानुकूलित विशेष ट्रेनों के अलावा, अब कुल 55 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें उत्तर मध्य रेलवे के विभिन्न स्टेशनों पर एक जून से यात्रियों की सुविधा हेतु उपलब्ध रहेंगी।

उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी अजीत कुमार सिंह के मुताबिक पहले से चल रही 13 जोड़ी या 26 एसी विशेष ट्रेनों के साथ, इन 18 जोड़ी अतिरिक्त ट्रेनों की घोषणा से अब कुल 55 जोड़े या 110 विशेष ट्रेनें उत्तर मध्य रेलवे के विभिन्न स्टेशनों पर यात्रियों की सेवा करेंगी। इन 55 जोड़ियों में प्रयागराज जंक्शन-नई दिल्ली और कानपुर-नई दिल्ली के बीच चलने वाली उत्तर मध्य रेलवे की दो ओरिजनेटिंग विशेष ट्रेनें भी शामिल हैं। 

उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के परामर्श के अनुरूप भारतीय रेल पहले से ही इन ट्रेनों के माध्यम से यात्रा करने की योजना बना रहे यात्रियों के लिए कोविड-19 से सम्बंधित सामाजिक दूरी और अन्य मानदंडों पर विस्तृत निर्देश जारी कर चुकी है। यात्रियों को समझने में आसानी के लिए उत्तर मध्य रेलवे द्वारा इन एडवाइजरी पर हिंदी और अंग्रेजी में इन्फोग्राफिक्स बनाए गए हैं। सभी स्टेशनों पर पोस्टर के रूप में और उत्तर मध्य रेलवे की प्रारंभिक विशेष ट्रेनों में इन्फोग्राफिक्स आधारित पोस्टर लगाए जा रहे हैं।

यह खबर भी पढ़े: हैदराबाद में एयर एशिया विमान की इमरजेंसी लैंडिंग, बड़ा हादसा टला

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended