संजीवनी टुडे

सूखे की समस्या पर होगा फोकस, 28 विधेयक होंगे पेश : मुख्यमंत्री

संजीवनी टुडे 16-06-2019 19:43:46

महाराष्ट्र सरकार की ओर से इस मानसून सत्र के दौरान 28 विधेयकों को सदन में पेश किया जाएगा। सभी विधेयकों पर चर्चा कराने के बाद इसे कानून का रूप दिया जाना संभावित है


मुंबई। महाराष्ट्र सरकार की ओर से इस मानसून सत्र के दौरान 28 विधेयकों को सदन में पेश किया जाएगा। सभी विधेयकों पर चर्चा कराने के बाद इसे कानून का रूप दिया जाना संभावित है। सोमवार से राज्य विधानमंडल के मानसून सत्र का शुभारंभ हो रहा है। 
 
रविवार को मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सत्र के कामकाज के संदर्भ में जानकारी देने के लिए पत्रकार सम्मलेन आयोजित की थी। उन्होंने कहा कि इस सत्र में प्रलंबित और नए विधेयकों को फिर से सदन के समक्ष रखा जाएगा। इस अधिवेशन में सरकार कुल 28 विधेयकों को पेश करने जा रही है।  
 
मुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा कि लोकसभा चुनाव में भाजपा को भारी समर्थन मिला है। भाजपा का उत्साह बढ़ा है। इस सत्र में सूखा, किसान समस्याओं पर फोकस किया जाएगा। इस सत्र में 13 नए विधेयक औऱ 15 प्रलंबित विधेयकों पर चर्चा कराने के बाद पारित करने का प्रयास किया जाएगा।
 
 सूखे से निबटने के लिए राज्य सरकार ने 4700 करोड़ रुपये की डायरेक्ट सब्सिडी किसानों के बैंक खातों में जमा करा दिया गया है। इसके अलावा 3200 करोड़ रुपये फसल बीमा का लाभ किसानों को दिया जा चुका है। राज्य के सूखा प्रभावित जिलों में बड़े पैमाने पर चारा छावनी सुविधा उपलब्ध कराई गई है। चारा छावनी सुविधा में पारदर्शिता बरती गई है, सभी जानवरों की डिजिटल टैगिंग कराई गई है। इससे भ्रष्टाचार को रोकने की कोशिश की गई है। राज्य सरकार ने पहली बार प्रधानमंत्री किसान योजना के अंतर्गत 1 करोड़ 20 लाख किसानों को लाभ दिया गया है। 
 
मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्ष की जमीन सरक चुकी है। उनको जनता ने अस्वीकार कर दिया है। विपक्ष की ओर से जो आऱोप लगाए जा रहे हैं, उनमें कोई दम नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस सत्र में राज्य सरकार विकास पर फोकस कर रही है। विकास की दिशा में राज्य को आगे ले जाने का काम बजट में किया जाएगा। सरकार पूर्ण बजट भी पेश करेगी।
 
हमारी सरकार विपक्ष के सभी आरोपों का जवाब देने में सक्षम है। इस मानसून सत्र में मराठा आरक्षण, धनगर आरक्षण के संदर्भ में दिए गए सभी आश्वासन को पूरा किया जाएगा। कांग्रेस-राकांपा आघाडी सरकार के 15 साल के कार्यकाल में जनता को केवल गुमराह किया गया है। मराठा और धनगर समाज को भी धोखा दिया गया है। हमारी सरकार ने विकास कार्य के दम पर भारी बहुमत पाया है। जनता भाजपा सरकार पर भरोसा कर रही है।  

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended