संजीवनी टुडे

भाजपा का अब बगावती तेवर दिखाने वाले नेताओं की जातियों पर फोकस

संजीवनी टुडे 14-11-2018 21:11:45


जोधपुर। भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर पार्टी के कार्यकर्ताओं और कई अन्य दावेदारों में एक तरफ जहां खलबली पैदा कर दी वहीं कुछ को टिकट नहीं मिलने पर वे बगावती हो गए है। 

प्रदेश भर से अब तक छह नेताओं ने बगावती तेवर दिखाते हुए प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। मगर अब भाजपा के लिए बगावती तेवर दिखाने वाले नेताओं को दरकिनार करते हुए अगली सूची में इन्हीं नेताओं की जातियों पर फोकस किया जा सकता है। यानी प्रजापत समाज में अपनी अमिट छाप रखने वाले सुरेंद्र गोयल का टिकट कटने के बाद अब भाजपा इसी जाति को तवज्जों देते हुए एक उम्मीदवार को कहीं भी टिकट दे सकती है। ऐसा कयास राजनीतिकार लगा रहे है। 

कांग्रेस की सूची नहीं आने से पड़ेगा प्रभाव: 
इधर बुधवार रात तक कांगे्रस की सूची नहीं आने से इसका फायदा भाजपा को मिल सकता है। इसका कारण साफ है कि भाजपा के घोषित उम्मीदवारों ने अपना प्रचार शुरू कर दिया है। जबकि नामांकन की प्रक्रि या 19 नंवबर तक है और पांच दिन शेष है और कांग्रेस को 200 टिकटों की घोषणा भी करनी है। ऐसे में चुनाव प्रचार के लिए समयाभाव भी खल सकता है। जबकि भाजपा के उम्मीदवारों के प्रचार के साथ पार्टी सबकार्यालय के उद्घाटन होने लग गए है। 

2.40 लाख में प्लॉट जयपुर: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में Call:09314166166

MUST WATCH & SUBSCRIBE

कांग्रेस सूची पर रात तक बना रहा संशय: 
चुनाव प्रकिया का एक हिस्सा नामांकन प्रकिया के लिए भी कांगे्रस को काफी मशक्कत करनी पड़ेगी। अब तब उम्मीदवार घोषित नहीं किए जाने से दावेदार भी मुश्किल में चल रहे है और वे प्रचार तक नहीं कर पा रहे है। कुल मिलाकर कांग्रेस की स्थिति स्पष्ट नहीं होने से भाजपा खेमे में कई तरह की बातें उड़ रही है। इससे कांग्रेस की आपसी फूट दिखाई सी पड़ रही है। 

sanjeevni app

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended