संजीवनी टुडे

आग में जलकर खाक हुआ ट्रांसपोर्ट कारखाना

संजीवनी टुडे 10-06-2019 10:07:29

सॉल्ट लेक में एक ट्रांसपोर्ट कंपनी का पूरा दफ्तर जलकर खाक हो गया है। सोमवार सुबह अग्निशमन विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक रविवार देर रात सॉल्ट लेक के एसबी ब्लॉक स्थित 196 नंबर इमारत में मौजूद ट्रांसपोर्ट कंपनी के दफ्तर में देर रात बड़ी आग लग गई थी।


कोलकाता। सॉल्ट लेक में एक ट्रांसपोर्ट कंपनी का पूरा दफ्तर जलकर खाक हो गया है। सोमवार सुबह अग्निशमन विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक रविवार देर रात सॉल्ट लेक के एसबी ब्लॉक स्थित 196 नंबर इमारत में मौजूद ट्रांसपोर्ट कंपनी के दफ्तर में देर रात बड़ी आग लग गई थी। आग की लपटें और धुएं का गुबार देखने के बाद स्थानीय लोगों ने थाने में फोन किया था जिसके बाद विधाननगर उत्तर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। सूचना मिलने पर अग्निशमन विभाग की दो गाड़ियां भी मौके पर पहुंची और आग बुझाने का काम शुरू किया गया। 

बताया गया है कि ट्रांसपोर्ट का गोदाम होने की वजह से यहां बड़ी संख्या में कागज औ अन्य ज्वलनशील सामान मौजूद थे जिसकी वजह से आग तेजी से फैलने लगी थी। राज्य के अग्निशमन मंत्री और पास में स्थित लेक टाउन के विधायक सुजीत बोस भी मौके पर जा पहुंचे थे। उनके साथ पार्षद राजेश चिड़ीमार भी मौजूद थे। दमकल कर्मियों की तत्परता से करीब एक घंटे के अंदर आग पर काबू पा लिया गया। घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है लेकिन पूरा दफ्तर जलकर खाक हो गया है। बताया गया है कि इसमें लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। 

अग्निशमन मंत्री सुजीत बोस ने कहा कि किस वजह से आग लगी है, यह पता नहीं चल सका है लेकिन प्राथमिक तौर पर अंदाजा लगाया जा रहा है कि शार्ट सर्किट की वजह से आग लगी होगी। हालांकि इसकी जांच की जाएगी। उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों ने आग लगने की सूचना दी थी। आग बुझाने में भी स्थानीय लोगों ने मदद की थी। देर रात आग लगने की वजह से आसपास के क्षेत्रों में धुएं का गुबार भर गया था जिसकी वजह से सावधानी बरतते हुए बच्चों और महिलाओं को सुरक्षित जगह पर शिफ्ट करने की तैयारी कर ली गई थी लेकिन अग्निशमन कर्मियों ने थोड़े समय में आग को फैलने से रोक दी थी। इसके बाद सभी ने राहत की सांस ली है। 

उल्लेखनीय है कि एक दिन पहले ही ऐतिहासिक हावड़ा ब्रिज के पास एक केमिकल गोदाम में बड़ी आग लग गई थी जिसे बुझाने में अग्निशमन विभाग की 20 गाड़ियों को करीब 18 घंटे से अधिक समय तक मशक्कत करनी पड़ी थी। 

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

More From state

Trending Now