संजीवनी टुडे

बाढ़ः सीएम ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए डीसी व सम्बन्धित विभागों से की चर्चा

संजीवनी टुडे 11-07-2019 15:04:34

अधिकारियों से गुरुवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने चर्चा की।


गुवाहाटी। राज्य में आई बाढ़ के हालात से निपटने तथा राहत, बचाव और पुनर्वास के मुद्दे पर जिलाधिकारियों व सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों से गुरुवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने चर्चा की। साथ ही जिला जिलाधिकारियों को बाढ़ प्रभावित इलाकों में तुरन्त आवश्यक कदम उठाने का निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री कांफ्रेंसिंग के जरिए राज्य के सभी जिलाधिकारियों से सम्पर्क कर बाढ़ के ताजा हालात का जायजा लिया। साथ ही उन्होंने सभी जिलाधिकारियों को बाढ़ से निपटने के लिए हर समय तैयार रहने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने बाढ़ प्रभावितों को सुविधा मुहैया कराने के लिए 24 घंटे काम करने वाला कंट्रोल रूम बनाने का भी निर्देश दिया।

वहीं बाढ़ प्रभावित इलाकों में चिकित्सा सेवा के लिए आवश्यक कदम उठाने तथा चिकित्सकों की कमी होने की स्थिति में स्वास्थ्य निदेशालय से जिलाधिकारियों को सम्पर्क करने का निर्देश दिया। साथ ही बाढ़ प्रभावित इलाकों के जीव-जंतुयों की चिकित्सा व खाद्य की व्यवस्था करने का भी निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री ने पुलिस प्रशासन को बाढ़ वाले इलाकों में नियमित पुलिस की गश्त तेज करने, बिजली विभाग को भी विशेष इंतजाम करने का निर्देश दिया, जिससे बिजली की चपेट में आने से किसी की मौत न हो। इसके अलावा राहत शिविरों में जापानी एनसेफेलाइटिस (जेई) और मलेरिया रोगों की जांच के लिए खून का नमूना संग्रह करने का निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री सोनोवाल ने बाढ़ के चलते जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को तुरन्त एक मुश्त आर्थिक सहायता की राशि जारी करने का जिलाधिकारियों को निर्देश दिया। इस दौरान राष्ट्रीय उद्यान काजीरंगा की स्थिति का भी मुख्यमंत्री ने जायजा लिया। वहीं राजधानी गुवाहाटी में भूस्खलन के चलते एक व्यक्ति की मौत होने के संदर्भ में मुख्यमंत्री ने प्रशासन को गुवाहाटी के सभी ऐसे पहाड़ों की शिनाख्त करने का निर्देश दिया, जहां पर भूस्खलन की संभावना है। साथ ही लोगों को जागरूक करने के लिए प्रशासन से अभियान चलाने को कहा।

मुख्यमंत्री ने सभी जिलाधिकारियों से बाढ़ प्रभावित लोगों की टीम असम के तहत सभी सरकारी अधिकारियों व कर्मचारियों को निष्ठा के साथ काम करने का आह्वान किया।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 4300/- गज, अजमेर रोड (NH-8) जयपुर में 7230012256

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended