संजीवनी टुडे

उद्यम प्रोत्साहन संस्थान द्वारा पांच दिवसीय तीज लहरियां उत्सव 26 जुलाई से होगा शुरू

संजीवनी टुडे 22-07-2019 04:29:00

उद्यम प्रोत्साहन संस्थान द्वारा 26 जुलाई से पांच दिवसीय तीज लहरियां उत्सव आयोजित किया जाएगा।


जयपुर। राजस्थान के जयपर में उद्योग विभाग के उद्यम प्रोत्साहन संस्थान द्वारा 26 जुलाई से पांच दिवसीय तीज लहरियां उत्सव आयोजित किया जाएगा। उद्योग आयुक्त डॉ.कृष्णा कांत पाठक ने आज यहां बताया कि जयपुरवासियों को एक मंच पर लाने और मध्यस्थों के शोषण से बचाने के लिए तीज सिंजारा उत्सव आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। 

उन्होंने बताया कि उद्योग विभाग द्वारा इस तरह के नवाचार पहली बार किए जा रहे हैं। लहरियां थीम पर आयोजित फैशन शो भी इस आयोजन का एक आकर्षण होगा। राज्य में भांति-भांति के लहरियां हस्तशिल्पियों द्वारा तैयार किए जाते हैं। तीज लहरियां उत्सव में दो से तीन दर्जन स्टॉलों में लहरियां बनाने वाले हस्तशिल्पी एवं बूटिक आदि संचालन कर्ताओं द्वारा लहरियां, बांधनी, मोठड़ी, समुंद, फागुनियां, चूंदड़ी आदि प्रदर्शित एवं बिक्री की जाएगी। 

डा. पाठक ने बताया कि राज्य में उद्योग विभाग के उपक्रम राजस्थान हाथकरघा विकास निगम, बुनकर संघ, रुडा, राजसिको, खादी बोर्ड आदि हस्तशिलप एवं हाथकरघा के विकास में जुटे हुए हैं। तीज लहरियां उत्सव पर इन संस्थाओं द्वारा भी लहरियां सहित अन्य परिधान प्रदर्शित एवं बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended