संजीवनी टुडे

निजामुद्दीन की जमात में शामिल हुए सीतापुर से भी पांच लोग, मचा हड़कंप

संजीवनी टुडे 31-03-2020 19:00:52

दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में तबलीगी जमात का हिस्सा बनने गए सीतापुर जिले के महमूदाबाद कोतवाली इलाके में रहने वाले पांचों युवक फिलहाल दिल्ली सेहत महकमे की निगरानी में हैं।


सीतापुर। दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में तबलीगी जमात का हिस्सा बनने गए सीतापुर जिले के महमूदाबाद कोतवाली इलाके में रहने वाले पांचों युवक फिलहाल दिल्ली सेहत महकमे की निगरानी में हैं। ये युवक 20 मार्च को महमूदाबाद से दिल्ली पहुंचे थे, दिल्ली निजामुद्दीन इलाके में लाक डाउन के दौरान 1830 लोग फंस गए थे। भारत सहित मलेशिया, अफगानिस्तान, म्यामार, थाईलैंड, श्रीलंका, के अलावा करीब 1 दर्जन देशों से आए इन लोगों में सीतापुर के महमूदाबाद निवासी पांच युवक भी शामिल थे । पुलिस अधिकारियों के अनुसार मोहम्मद गुफरान, मोहम्मद रफी, मोहम्मद इम्तियाज,मोहम्मद कफील और मोहम्मद फजलुर रहमान सीतापुर से जमात में शामिल होने गए थे, जहां कोरोना संक्रिमत लोगों की संख्या बढ़ने पर इन्हें रोक लिया गया है। 

 इस मामले में मोहम्मद फजलुर रहमान के पिता जहीर अहमद ने "हिन्दुस्थान समाचार" को बताया कि उनका पुत्र 20 मार्च को महमूदाबाद से निजामुद्दीन तबलीगी जमात में शामिल होने के लिए दिल्ली गया था। पिता जहीर अहमद अपने पुत्र से लगातार संपर्क में है, उन्होंने बताया निजामुद्दीन के जिम्मेदार लोगों ने उनके पुत्र को जांच के लिए भेज दिया है। जहीर यह बताने में असमर्थ थे कि उनके पुत्र मोहम्मद फजलुर रहमान कोरोना से संक्रमित हैं या नहीं? इस बारे में उनका कहना है कि अभी जांच रिपोर्ट नहीं आई है।

 मचा हड़कंप..राहत की सांस! 
 आज जैसे ही ये खबर हुई कि निजामुद्दीन की जमात में सीतापुर के पांच लोग भी शामिल थे, जिले में चर्चा फैल गई ,प्रशासन के अधिकारियों के भी हाथ पैर फूल गए सभी के माथे पर चिंता की लकीरें थी! लेकिन बाद में जब यह पता लगा कि अभी ये पांचों युवक सीतापुर नहीं आए है औऱ दिल्ली में ही है तो राहत की सांस ली गई। हालांकि शंका व्यक्त की जा रही है कि कुछ और भी लोग जमात में शामिल हुए थे। ये संख्या बढ़ भी सकती है।

 इस मामले में पुलिस अधीक्षक एलआर कुमार ने बताया कि सीतापुर के पांचों युवकों की पहचान हो गई है। सभी दिल्ली में है ,स्वास्थ्य महकमा उनकी निगरानी कर रहा है। फिलहाल एतिहात के तौर पर पुलिस निगरानी कर रही है। इस संबंध में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर आलोक वर्मा ने बताया कि सीतापुर में किसी भी मरीज को कोरोना संक्रमण नहीं पाया गया है ।जो भी संदिग्ध मरीज जिला अस्पताल में आए उन्हें आइसोलेशन वार्ड में रखकर पड़ताल की गई फिलहाल जिले में कोई भी व्यक्ति इस वायरस से ग्रसित नहीं पाया गया है।

यह खबर भी पढ़े: कोरोना का कहर: शहर में तेजी से मिल रहे संक्रमित मरीज, खतरे में इंदौर!

यह खबर भी पढ़े: डॉक्टर और कर्मचारियों के लिए बन रहे पांच हजार एंटी वायरस सूट, नहीं रहेगा संक्रमण का खतरा

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended