संजीवनी टुडे

बारां जिले के पांच पत्रकार पुरस्कार से होगें सम्मानित

संजीवनी टुडे 03-09-2019 21:23:01

जिला प्रेस क्लब का नवबंर माह में पुराने पत्रकारों की याद में आयोजन


राजस्थान। बारां जिले में पत्रकारिता जगत में अपनी लेखनी की धाक जमाने वालेेे वरिष्ठ दिवगंत पत्रकारों की स्मृति में आगामी नवंबर माह में बारां जिला प्रेस क्लब संभाग स्तरीय कार्यक्रम आयोजित करेगा। बारां जिले के पांच पत्रकारों को ' बारां जिला कलम के योद्वा’ पुरस्कार से सम्मानित करेगा। इस कार्यक्रम में जिले के प्रमुख पत्रकारों के साथ राजस्थान तथा हाडौती में धाक जमाने वाले कलम के धनी पत्रकारों को भी आंमत्रित किया जाएगा। 

यह खबर भी पढ़ें: कांग्रेस के एक और दिग्गज नेता पर ED का शिकंजा, डीके शिवकुमार गिरफ्तार, ये था मामला

बारां जिला प्रेस क्लब के जिलाध्यक्ष दिलीप शाह ने जिले शाहाबाद में वहीं के निवासी गुरू वरिष्ठ पत्रकार एवं साहित्यकार स्व. हरीश मधुर एवं स्व. रामचरण सितारा जैसी पत्रकारिता क्षेत्र की शख्सियत का स्मरण करते हुए स्थानीय पत्रकारों से चर्चा के दौरान इस महत्वपूर्ण निर्णय का ऐलान किया। 

उन्होनें बताया कि बारां जिले में पांच पत्रकारो को उत्कृष्ट पत्रकारिता, ग्रामीण क्षेत्र की समस्याओं पर घ्यानाकर्षण, समाचार लेखन, जनता की आवाज, सामाजिक सरोकार एवं सांस्कृतिक लेखन आदि पुरूष्कार में नगद राशि, प्रशस्ती पत्र और पत्रकारिता के बारां जिले में किए कार्य का प्रमाण पत्र सोंप कर सम्मानित जाएगा। इसके लिए जिले के वरिष्ठ पत्रकारो की एक कमेटी निष्पक्षता से ऐसे पत्रकार साथियों का पारदर्शिता से चयन करेगी, जो सम्मान की श्रेणी में आते हैं।

शाह ने बताया कि बारां जिले के वरिष्ठ पत्रकारों के पुरोधा रहे स्व. हरिश मधुर, स्वतंत्रता सेनानी अभिन्न हरि, स्व. देवीदत गाडिया, मो. अश्फाक भाईजान, दीनदयाल शर्मा अन्ता, राजेन्द्र पाट्नी छबडा, रामचरन सितारा शाहाबाद, प्रमोद प्रितम बारां, गुरूबक्श सिंह बग्गा मांगरोल, स्व. नेता कमरूद्वीन अंसारी समेत अन्यों की याद में इस कार्यक्रम का आयोजन होगा।

यह खबर भी पढ़ें: उत्तरी इराक में बारुदी सुरंग निष्क्रिय करते हुए अमेरिकी विशेषज्ञ की मौत

जिला महामंत्री सी. बी. पंकज, नरेन्द्र कुमरा ने बताया कि शाहाबाद डाक बंगले में जिलाध्यक्ष की मौजूदगी में चर्चा में शाहाबाद के वरिष्ठ पत्रकार, संपादक रामचरण माली, उपखण्ड के प्रेस कलब अध्यक्ष राजेन्द्र गौतम, राजीव भार्गव, लेखराज शर्मा, नरेन्द तोमर, शालिवान सोनी आदि मौजूद रहे। इसके अलावा मदन शाक्यवाल किशनगंज, सी.पी. गोयल, राजेन्द्र ओझा नाहरगढ से भी संर्पक हुआ।

जिला प्रेस क्लब के प्रवक्ता ने बताया कि आयोजन को भव्य एवं गरिमापूर्ण रुप दिया जायेगा। इसमे मुख्यमन्त्री अशोक गहलोत, उनके प्रेस सलाहकर समेत हाडोती के मंत्री, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रेस अटेची तथा दिल्ली व जयपुर के वरिष्ठ चुनिन्दा पत्रकारों को भी आमन्त्रित किया जाना प्रस्तावित है। तैयारियों को लेकर शीघ्र ही जिला प्रेस क्लब की बैठक भी बुलाई जा रही है, ताकि जिम्मदारों को जिम्मेदारियां सौपी जा सके।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 931416616

More From state

Trending Now
Recommended