संजीवनी टुडे

मैक्स लाईफ इंश्योरेंस कंपनी के नाम पर फर्जीवाड़ा करते हुए तीन महिलाओं समेत पांच गिरफ्तार

संजीवनी टुडे 19-02-2020 18:18:24

मिलेनियम सिटी गुरुग्राम में एक लाईफ इंश्योरेंस कंपनी के नाम पर फर्जीवाड़ा करने वाले गिरोह का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है।


गुरुग्राम। मिलेनियम सिटी गुरुग्राम में एक लाईफ इंश्योरेंस कंपनी के नाम पर फर्जीवाड़ा करने वाले गिरोह का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने मौके से तीन महिलाओं समेत पांच लोगों को गिरफ्तार भी किया है। एसीपी क्राइम प्रीतपाल सिंह ने बुधवार को बताया कि महिला आरोपियों को जेल भेज दिया गया है, वहीं पुरुष आरोपियों को रिमांड पर लिया गया है। 

हरियाणा सिविल सचिवालय में सचिव के पद पर कार्यरत सूबेखां ने पुलिस को शिकायत देकर कहा कि वर्ष 2016 में मैक्स लाईफ  इन्श्योरेन्स कम्पनी में एक पॉलिसी करवाई थी। वह पॉलिसी की किश्त प्रत्येक वर्ष सितंबर में जमा करवाता है। इसके बावजूद उसे मैसेज मिला की 27 सितम्बर 2019 तक अपनी किश्त जमा करवा दें। बीते वर्ष 24 अक्टूबर को उसने खाता नंबर-51830100004598, बैंक ऑफ  बड़ोदा बसई रोड गुरुग्राम में 90 हजार रुपए जमा करवा दिए। इसके बाद इसके पास मैक्स लाईफ इन्श्योरेन्स से 19 नवम्बर 2019 को मैसेज आया कि आप किश्त जमा करवा दें। जब वह कंपनी के कार्यालय में गया तो पता चला कि जिस खाते में उसने किश्त जमा कराई है, वह खाता मैक्स लाइफ इंश्योरेंस का नहीं है। उनके साथ किसी ने धोखा किया है। सेक्टर-17 क्राइम ब्रांच ने पीडि़त की शिकायत पर जांच-पड़ताल की और आरोपियों तक पहुंची।

पुलिस ने इस मामले में आमिर खान निवासी नजफगढ़, अभिषेक उर्फ गोलू निवासी बिन्दापुर दिल्ली के अलावा संध्या शर्मा निवासी कृष्णा नगर दिल्ली, सोनाली श्रीवास्तव  निवासी उत्तम नगर दिल्ली, नेहा निवासी राजेन्द्रा पैलेस न्यू दिल्ली को काबू किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से दो मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं। सभी आरोपियों को यहां अदालत में पेश किया गया, जहां से महिला आरोपियों को जेल भेज दिया गया ओर पुरुष आरोपियों को दो दिन के रिमांड पर लिया गया है।

यह भी पढ़े: ट्रंप दम्पति का ताजनगरी दौरा यादगार बनाने में जुटी योगी सरकार

यह भी पढ़े: किन्‍नर से दोस्‍ती करना युवक को पड़ा भारी, किया ऐसा हाल...

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended