संजीवनी टुडे

दुनिया से एक साथ विदा हुई पांच देवरानी-जेठानी,चंद मिनट में पूरे गांव में छाया सन्नाटा

संजीवनी टुडे 21-09-2018 18:36:08


श्रीमाधोपुर। शुक्रवार सुबह श्रीमाधोपुर जोरावरनगर सडक़ मार्ग पर एक भंयकर सडक़ हादसा हुआ जिसमें पांच महिलाओं समेत छ:की मौत हो गई और एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। सडक़ हादसा जोरावनगर से आगे निकलते ही गांव भादवाड़ी के पास सुबह करीब नौ बजे जीप व ट्रक के बीच हुआ। 
AA
 
जानकारी के अनुसार थोई थाना इलाके के गांव कांवट के सैनी मौहल्ले के महिला पुरुष जीप में सवार होकर बाजरे के खेत में मजदूर के लिए जोरावर नगर जा रहे थे कि सामने से आ रहे ट्रक व जीप में भादवाड़ी के पास भिड़ंत हो गई,जिसमें तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई और14 जने घायल हो गए। घायलों को श्रीमाधोपुर के सरकारी अस्पताल में पहुंचाया गया है,जहां उपचार के दौरान जीप चालक ने भी दम तोड़ दिया। 
 
इसके अलावा शेष 13 घायलों को प्राथमिक उपचार देकर गंभीर हालत में जयपुर रैफर करना पड़ा है। जिसमें दो महिलाओं ले बीच रास्ते में दम तोड़ दिया। सभी मृतक महिलाएं गांव कावंट के सैनी मौहल्ला निवासी केसरी देवी पत्नी रुड़मल सैनी,सुरस्ता देवी पत्नी कानाराम सैनी,रुकमा देवी पत्नी गंगूराम सैनी,संतरा देवी पत्नी राजूराम सैनी,शांति देवी पत्नी बंशीधर सैनी आपस में देवरानी-जेठानी (सगी नहीं)थी। वहीं कार चालक मृतक जगदीश मंगावा निवासी चोपड़ा वाली तन हमीरपुरा खण्डेला निवासी है। सडक़ हादसे की सुचना के बाद मौके पर श्रीमाधोपुर एसडीएम ब्रह्रालाल जाट,खण्डेला एसडीएम भागीरथमल साख,नीमकाथाना सीओ प्रभातीलाल जाट,श्रीमाधोपुर थानाधिकारी भगवान सहाय मीणा,थोई थानाधिकारी भूपसिंह सहित सैकड़ों की संख्या में ग्रामीणजन पहुँचे।
AA
 
घायलों में दो की हालत नाजुक। हादसे में कुल 14 जने घायल हुए थे। घायलों को एम्बुलेंस से श्रीमाधोपुर सरकारी अस्पताल से जयपुर रैफर किया गया जहां घायलों में दो महिलाओं ने जयपुर में ईलाज के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस जानकारी के अनुसार अन्य शेष घायलों का जयपुर के सवाईमानसिंह अस्पताल में ईलाज जारी है। वहीं घायलों में दो घायल महिलाओं की स्थिति अभी भी नाजूक बनी हुई है। बेहद खौफनाक था मंजर। हादसे के प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि मंजर बेहद खौफनाक था। तीन महिलाओं ने सडक़ पर तड़प-तड़पकर दम तोड़ दिया। घायलों को बड़ी मुश्किल से जीप से बाहर निकाला और एम्बुलेंस 108 से अस्पताल पहुंचाया।
AA
 
दस लाख के मुआवजे की मांग। हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने थोई के अस्पताल में मृतकों के परिजनों को 10 लाख व घायलों को 5 लाख रुपए देने की मांग को लेकर धरना शुरू कर दिया है। थोई के सरकारी अस्पताल के मुर्दाघर में पांच महिलाओं के शव रखे हुए हैं। अपनी मांगों को लेकर परिजनों ने इनके शवों के पोस्टमार्टम से भी इनकार कर दिया। ग्रामीणों का कहना है कि जब तक मुआवजे की घोषणा नहीं की जाती है। तब तक धरना नहीं हटाया जाएगा। एसडीएम खण्डेला भागीरथमल साख तथा नीमकाथाना सीओ प्रभातीलाल जाट ने काफी समझाइश का प्रयास किया लेकिन परिजन एवं ग्रामीण मुआवजे की मांग पर अड़े हुए है।

2.40 लाख में प्लॉट जयपुर: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में Call:09314166166

MUST WATCH & SUBSCRIBE

 
शोक में कावंट के बाजार बंद। पांचों मृतक महिलाएं कावंट के ही सैनी मोहल्ले की रहने वाली थीं। एक ही मोहल्ले की पांच महिलाओं की एक साथ मौत से शोक की लहर दौड़ गई। वहीं पूरे गांव में बाजार बंद कर दिए गए।
sanjeevni app

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended