संजीवनी टुडे

पहले लड़के ने की शादी से आनाकानी लेकिन फिर थाने में विवाह की रस्में निभाई गई

संजीवनी टुडे 07-12-2019 22:06:33

मध्य प्रदेश के खरगोन जिला मुख्यालय स्थित कोतवाली पुलिस थाने परिसर में एक प्रेमी युगल काफी जद्दोजहद के उपरांत पुलिस की उपस्थिति में विवाह बंधन में बंध गया। खरगोन के अतिरिक्त पुलिस अधी



खरगोन। मध्य प्रदेश के खरगोन जिला मुख्यालय स्थित कोतवाली पुलिस थाने परिसर में एक प्रेमी युगल काफी जद्दोजहद के उपरांत पुलिस की उपस्थिति में विवाह बंधन में बंध गया। खरगोन के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शशिकांत कनकने ने बताया कि रवीना पाटीदार और विकास पाटीदार ने कल रात्रि पुलिस बल की उपस्थिति में कोतवाली थाना परिसर स्थित शिव मंदिर में विभिन्न रीति-रिवाजों के साथ विवाह कर लिया।

यह खबर भी पढ़ें: उन्नाव केस: राजधानी में प्रदर्शनकारियों में जबरदस्त आक्रोश, वाटर कैनन से 3 बेहोश, भारी जाब्ता तैनात

 उन्होंने बताया कि पेशे से आर्किटेक्ट विकास, रवीना की मौसी के घर किराएदार रहने के दौरान उससे संपर्क में आ गए थे और दोनों में प्यार पनप गया था। शादी को लेकर विकास के परिवार वाले रजामंद नहीं थे इसलिए विकास आनाकानी कर रहा था। रवीना ने उसे स्पष्ट कर दिया कि यदि वह उससे शादी नहीं करेगा तो वह कोतवाली पुलिस में शिकायत कर प्रकरण दर्ज करवा देगी। शिकायत के उपरांत 2 दिनों तक दोनों परिवारों के मध्य विधिवत परामर्श कराया गया। 

यह खबर भी पढ़ें: राजस्थान/ पुरे देश में प्याज ने निकाले आंसू, लेकिन इस जिले के किसानों में महंगे प्याज से खुशी की लहर, हुई बल्ले-बल्ले

रवीना का कहना था कि पुलिस के परामर्श के उपरांत विकास विवाह के लिए तैयार तो हो जाता है किंतु परिसर से बाहर निकलते ही परिवार वालों के दबाव में मना कर देता है। अंततः पंडित को बुलवाकर दोनों की रजामंदी से कोतवाली परिसर स्थित शिव मंदिर में अग्नि के सात फेरे के साथ विवाह संपन्न हुआ। इस दौरान विभिन्न पुलिसवाले घराती और बाराती बने। विवाह के उपरांत विकास तथा रवीना ने इसे सुखद अंत बताया।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended