संजीवनी टुडे

प्रथम डिवीजनल टिकट चैकिंग मीट 15 सितम्बर को

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 11-09-2019 15:27:57

इंडियन रेलवे टिकट स्टाफ ऑर्गेनाइजेशन (आईआरटीसीएसओ) की बीकानेर मंडल की प्रथम डिवीजनल टिकट चैकिंग मीट (डीटीसीएम) 15 सितम्बर को यहां रेलवे प्रेक्षागृह में आयोजित की जाएगी।


बीकानेर। इंडियन रेलवे टिकट स्टाफ ऑर्गेनाइजेशन (आईआरटीसीएसओ) की बीकानेर मंडल की प्रथम डिवीजनल टिकट चैकिंग मीट (डीटीसीएम) 15 सितम्बर को यहां रेलवे प्रेक्षागृह में आयोजित की जाएगी।

यह खबर भी पढ़े: अंतरराष्ट्रीय नगर कीर्तन का 12 अक्टूबर को राजस्थान में होगा प्रवेश

आईआरटीसीएसओ बीकानेर के सहायक मंडल मंत्री नीलेंद्र कुमार त्रिपाठी ने बताया कि मीटिंग में टिकट चैकिंग से जुड़ी समस्याएं, सामयिक मुद्दों पर चर्चा करने के साथ-साथ कार्यक्षेत्र की समस्या, कार्य के दौरान स्टाफ के संरक्षा की समस्या, कोचों को मेंड करने का अधिभार एवं अर्निंग टारगेट का प्राप्त करने का भार सम्बन्धी विषयों पर गहन मंथन किया जाएगा।

इस सम्बन्ध में आज यहां आयोजन समिति का गठन किया गया तथा मीटिंग के प्रचार-प्रसार के लिए एक पोस्टर का भी विमोचन किया गया। श्री त्रिपाठी ने कहा कि यह विडम्बना है कि टिकट चैकिंग स्टाफ, टीसी, टीटीई इत्यादि सेवाकाल का अधिकतर समय ट्रेन (गाड़ी) में रन्निंग रहता है, बावजूद इसके रेलवे टिकट चैकिंग स्टाफ को रन्निंग स्टाफ में सम्मिलित नहीं करता है। 

उन्होंने कहा कि वर्ष 1931 से लगातार इस ड्यूटी को सुधारने के लिए समय-समय पर ध्यानाकर्षण करवाया गया लेकिन वो निष्फल ही रहा। इस मीटिंग में रेलवे के उच्चाधिकारियों को आमंत्रित किया गया है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended