संजीवनी टुडे

जापानी बुखार से मौत का पहला मामला, दो मरीजों ने इलाज के दौरान तोड़ा दम, मेडिकल टीम गठित

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 22-11-2019 19:40:23

जापानी इन्सफ्लाईटस से दो दिनों में दो मौतें हो गई है। जापानी बुखार से मौत का पहला मामला गुरूवार को देर शाम इलाज के दौरान एक निजी हाॅस्पिटल से प्रकाश में आया है।


जगदलपुर। छत्तीसगढ़ के बस्तर में जापानी इन्सफ्लाईटस से दो दिनों में दो मौतें हो गई है। जापानी बुखार से मौत का पहला मामला गुरूवार को देर शाम इलाज के दौरान एक निजी हाॅस्पिटल से प्रकाश में आया है। मेडिकल सूत्रों के अनुसार तोकापाल के राजूर में रहने वाले दस वर्षीय बालक लखमन को दो दिनों पहले धरमपुरा इलाके के एक निजी हाॅस्पिटल में भर्ती किया गया था। उसने गुरूवार की देर शाम दम तोड दिया है। बताया जा रहा है कि उसकी जांच रिपोर्ट जापानी बुखार पाॅजीटिव आई है।

यह खबर भी पढ़ें: ​अनंत सिंह ने आरोप-विमुक्ति याचिका की दाखिल, आपत्तिजनक सामान किया बरामद

इसी तरह दंतेवाड़ा के कटेकल्याण इलाके से सागर बघेल नामक बालक को मेडिकल काॅलेज मे भर्ती किया गया था। उसकी मौत बुधवार को हुई थी लेकिन बाई में आई जांच रिपोर्ट में उसमें भी जापानी बुखार पाॅजीटीव पाया गया है। इस सीजन में जापानी बुखार के फैलने और दो लोगों की मौत की घटना के बाद चिकित्सा विभाग के अफसर और डाॅक्टर भी आश्चर्यचकित है।

बस्तर कलेक्टर अय्याज तंम्बोली ने आज यहा बताया कि जापानी बुखार के मौत के बाद एतिहात के तौर पर मेडिकल टीम गठित की गई है जो शहर के विभिन्न वार्डो में अन्य बुखार के बारे में पता लगाकर उसका उपचार करेगें।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended