संजीवनी टुडे

तीन प्लास्टिक फैक्ट्रियों में लगी आग, घंटे भर की मशक्कत के बाद बुझी आग

संजीवनी टुडे 10-07-2019 14:51:38

पनकी थानाक्षेत्र स्थित इंडस्ट्रीयल एरिया में बुधवार को बारिश के बीच तीन प्लास्टिक फैक्ट्रियों में आग लग गई। प्लास्टिक का कच्चा माल आग के सम्पर्क में आने से आग फैल गई।


कानपुर। पनकी थानाक्षेत्र स्थित इंडस्ट्रीयल एरिया में बुधवार को बारिश के बीच तीन प्लास्टिक फैक्ट्रियों में आग लग गई। प्लास्टिक का कच्चा माल आग के सम्पर्क में आने से आग फैल गई। दमकल की एक दर्जन गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग से हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है।

????

पनकी के इंडस्ट्रीयल एरिया में नीलकमल नाम से प्लास्टिक कुर्सियों व अन्य सामान बनाने की फैक्ट्री है। बुधवार को रिमझिम बारिश के बीच अचानक फैक्ट्री में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। प्लास्टिक के सम्पर्क में आते ही आग और भड़क गई, देखते ही देखते एक-एक कर परिसर की तीनों यूनिटों में आग फैल गई। आग देख वहां काम रहे कर्मी भाग खड़े हुए और प्रबंधन व पुलिस को सूचना दी। 

????

एक साथ प्लास्टिक का सामान बनाने वाली तीन फैक्ट्रियों में लगी आग की सूचना मिलते ही फजलगंज फायर स्टेशन ने एक-एक कर दमकल की 12 गाड़ियां मौके पर पहुंची। दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत कर एक घंटे से अधिक की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। 

आग की भयावयता का इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि फैक्ट्री में लगी लोहे की चादरें और एंगल गर्म होकर नीचे की ओर मुड़  गये। दमकल अफसरों के मुताबिक प्रथम दृष्टया आग लगने के पीछे शॉर्ट सर्किट होने की बात सामने आ रही है। फिलहाल आग से हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है।

More From state

Trending Now
Recommended