संजीवनी टुडे

हल्दिया रिफायनरी कारखाने में लगी आग, करोड़ों का नुकसान

संजीवनी टुडे 29-06-2019 11:44:01

हल्दिया रिफायनरी कारखाने में शुक्रवार रात करीब 10:30 बजे आग लग गई। इंडियन ऑयल कार्पोरेशन के इलेक्ट्रिक फायर स्टेशन पर शॉर्ट सर्किट की वजह से यह आग लगी थी।


कोलकाता। हल्दिया रिफायनरी कारखाने में शुक्रवार रात करीब 10:30 बजे आग लग गई। इंडियन ऑयल कार्पोरेशन के इलेक्ट्रिक फायर स्टेशन पर शॉर्ट सर्किट की वजह से यह आग लगी थी। गनीमत रही कि मौके पर मौजूद रिफाइनरी कारखाने की अग्निशमन की चार गाड़ियों ने घंटे भर में आग पर काबू पा लिया। घटना में किसी के घायल होने की खबर नहीं है लेकिन करोड़ों रुपये के नुकसान की आशंका जताई जा रही है।

बताया गया है कि रात में इंडियन ऑयल कारपोरेशन के इलेक्ट्रिक फायर स्टेशन से धुआं उठते और बाद में आग की लपटों को देखा गया। इस बीच कारखाने की अग्निशमन गाड़ियों ने तुरंत ही मोर्चा संभाला और एक घंटे के अंदर आग पर काबू पा लिया। उस समय कारखाने में काम कर रहे हजारों लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। 

आग लगने के बाद अग्निशमन विभाग को भी सूचना दी गई थी लेकिन रिफाइनरी सेंटर के अग्निशमन कर्मियों ने ही आग को बुझा लिया। आग लगने के कारणों की जांच के लिए एक कमेटी का गठन किया गया है। फिलहाल इलेक्ट्रिक फायर स्टेशन को बंद रखा गया है।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

uity

More From state

Trending Now
Recommended